कांकेर में नक्सलियों ने 19 वाहनों में आग लगाई
कांकेर में नक्सलियों ने 19 वाहनों में आग लगाई
Share:

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोरर थाना क्षेत्र में मंगलवार को बरबसपुर खदान के 19 वाहनों को नक्सलियों द्वारा आग के हवाले करने का मामला सामने आया है. नक्सलियों  ने  मजदूरों को बंधक बनाकर इस घटना को अंजाम दिया.

इस घटना के बारे में कांकेर के एसपी एम.एल. कोटवानी ने बताया कि निको कंपनी की खदान है. खदान में आयरन खुदाई व परिवहन का काम जारी था. जब भानुप्रतापपुर युनियन की गाड़ियां खदान से लोड होकर नीचे आकर धरम काटा में तौल कर रवाना होने की तैयारी में थी कि इसी बीच वहां हथियारबंद नक्सली आ गए . नक्सलियों ने मजदूर व कर्मचारियों को बंधक बनाकर एक वाहन की डीजल टंकी को फोड़कर 13 ट्रक, 3 हाइवा, एक पिकप, एक लोडर व एक ब्रेकर मशीन में आग लगा दी . नक्सलियों के समूह में 5-6 महिला नक्सली भी शामिल थीं. जाते -जाते वे मजदूरों को कोई भी जानकारी नहीं देने की धमकी देकर फरार हो गए. घटना की सूचना पर भानुप्रतापपुर से फायर ब्रिगेड की गाड़ी और पुलिस पहुंची.

इस घटना के बारे में कहा जा रहा है कि दो माह पहले नक्सलियों ने खदान प्रबंधक को खदान को बंद करने की चेतावनी देते हुए बैनर-पोस्टर लगाया था. लेकिन खदान प्रबंधक ने ध्यान नहीं दिया . वहीं पुलिस प्रशासन ने भी इस चेतावनी को गंभीरता से नहीं लिया. बता दें कि इसी खदान पर 2015 में भी नक्सलियों ने 10 वाहनों में आग लगा दी थी.

यह भी देखें

ऑपरेशन प्रहार में नक्सली बटालियन का प्रमुख हिड़मा घायल

छत्तीसगढ़ में बचाव दल के हेलीकॉप्टर पर नक्सली हमला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -