सेना के वाहन पर नक्सलियों ने IED से किया हमला, 11 जवान हुए शहीद
सेना के वाहन पर नक्सलियों ने IED से किया हमला, 11 जवान हुए शहीद
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में 11 जवानों के शहीद होने की ख़बरें सामने आ रही हैं। दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर के समीप डीआरजी (ज़िला रिजर्व गार्ड) के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर IED हमला हुआ है। IED को नक्सलियों ने प्लांट किया था।

राज्य पुलिस की ओर से प्राप्त आधिकारिक जानकारी के अनुसार, '26 अप्रैल को दंतेवाड़ा जिला के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था, जो अभियान के बाद वापस लौट रहे थे, इसी के चलते माओवादियों द्वारा अरनपुर मार्ग पर IED विस्फोट किया गया, जिससे अभियान में सम्मिलित 10 डीआरजी जवान एवं 1 ड्राइवर शहीद हुए हैं।’ प्राप्त खबर के अनुसार, छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है। इसके साथ ही माओवादी ने जवानों के एक पिकअप वाहन को भी बम से उड़ा दिया है। कुछ जवानों के चोटिल होने की खबर निकल कर सामने आ रही है।

फिलहाल इस मामले में अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ऐसा कहा जा रहा है कि, जवानों को नुकसान हुआ है। मामला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र का है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने घटना पर सख्त प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि नक्‍सलियों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा तथा नक्‍सलवाद को जड़ से समाप्त किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘हमें यह जानकारी मिली है तथा यह दुखद है। जो जवान शहीद हुए हैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। यह लड़ाई अंतिम दौर में चल रही है तथा नक्सलियों को किसी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। हम योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवाद को समाप्त करेंगे।’

गर्मी से मिलेगी राहत! इन शहरों में होगी बारिश

साल भर पहले NEET की तैयारी करने शहर आई युवती ने लगाया मौत को गले

'मैं खून से लिखकर दूंगा कि शेट्टार नहीं जीतेंगे', हुबली में गरजे येदियुरप्पा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -