ईरान में बढ़ी कोरोना की मार तो संसद में उठाए गए कई सवाल
ईरान में बढ़ी कोरोना की मार तो संसद में उठाए गए कई सवाल
Share:

तेहरान: बीते कई दिनों से बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज लोगों के लिए आफत बनता जा रहा है. हर दिन इस वायरस के कारण दुनिया भर में हजारों मौतें हो रही है. हर दिन कोई न कोई इंसान कोरोना वायरस के आगे अपनी जिंदगी हार जाता है. इतना ही नहीं अब तो इस वायरस ने महामारी का रूप भी ले लिया है, जंहा लोगों के घरों में खान पान और जीवन यापन करने में भी मुसीबत हो रही है. 

ईरानी संसद की रिपोर्ट में मृतकों की संख्या पर उठाया गया सवाल: ईरानी संसद की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना से देश में मरने वालों की संख्या आधिकारिक आंकड़ों से दोगुनी हो सकती है. हालांकि ईरानी स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को जारी की गई इस रिपोर्ट पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से इन्कार किया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर विश्व स्वास्थ्य संगठन को दिए गए आंकड़े गलत हैं तो लोगों में इस बात का संदेह हमेशा बना रहेगा कि दूसरे दौर का संक्रमण कभी भी आ सकता है. ईरानी पार्लियामेंट रिसर्च सेंटर की 46 पन्नों की यह रिपोर्ट ऑनलाइन प्रकाशित की गई है. रिपोर्ट के छठे पन्ने में कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिर्फ उन्हीं लोगों का आंकड़ा जुटाया है, जिनकी मौत अस्पतालों में हुई है या फिर जो लोग संक्रमित मिले हैं. घर में होने वाली मौतों को इसमें शामिल नहीं किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरान में मृतकों की संख्या सरकारी आंकड़ों से 80 फीसद अधिक या फिर दोगुनी हो सकती है. जहां तक सकारात्मक मामलों की संख्या है तो यह सरकारी आंकड़ों से आठ से दस गुना अधिक हो सकती है. अब तक ईरान में महामारी से 4,777 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 76,389 लोग संक्रमित हैं.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने की उच्‍चस्‍तरीय बैठक, निकल सकता है कोरोना का उचित समाधान

विजय देवरकोंडा ने हैदराबाद पुलिस का बढ़ाया हौसला

एंटोनियो का बड़ा बयान, कहा- 'COVID-19 से निपटने के लिए WHO के संसाधनों...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -