स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने की उच्‍चस्‍तरीय बैठक, निकल सकता है कोरोना का उचित समाधान
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने की उच्‍चस्‍तरीय बैठक, निकल सकता है कोरोना का उचित समाधान
Share:

बुधवार को नॉवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के साथ केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उच्‍चस्‍तरीय बैठक की. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री समय-समय पर राज्‍यों के अलावा कई सेक्‍टरों के साथ मीटिंग कर रहे हैं और महामारी के प्रति सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं. आज शाम को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से दिए गए आंकड़ों के अनुसार बुधवार को भारत में नॉवेल कोरोना वायरस के आंकड़े बढकर 11,439 पर पहुंच गए हैं. इनमें 9,756 सक्रिय मामले हैं वहीं 1,306 मरीज स्‍वस्‍थ हो गए हैं.

जल्द ही शिवराज की टीम का गठन होगा शुरु

बीते शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया था कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization, WHO) के साथ मिलकर विज्ञान एवं तकनीकी मंत्रालय नॉवेल कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार के लिए वैक्सीन विकसित करने में जुटा है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, देश मेें अब तक कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या दस हजार से कुछ ही दूर पर है.

सीएम रुपाणी की हालत सामान्य, इस वजह से हुई मेडिकल जांच

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंगलवार को CII की बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने उद्योग जगत को भरोसा दिलाया कि कोविड-19 की चुनौती से निपटने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने ट्वीट में कहा, ‘मैंने बताया कि इस महामारी को लेकर दुनिया के मुकाबले भारत में स्थिति बेहतर है, क्योंकि हमने समय रहते कदम उठा लिए थे.’  स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि दुनिया के आधुनिक इतिहास के सबसे काले प्रकरणों में से एक है और हमें इससे निकलना है. बैठक के दौरान उन्होंने सीआईआई के अध्यक्ष विक्रम किर्लोस्कर, उदय कोटक, सीआईआई के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी, मेदांता के सीएमडी, डॉ. नरेश त्रेहान, सुनील कांत मुंजाल के साथ चर्चा की.

कोरोना को मिटाने के लिए होने वाला है युद्धस्तर पर काम

मध्य प्रदेश सरकार ने दूसरों राज्यों में फंसे मजदूरों के लिए लिया ये निर्णय

कोरोना पर काबू पाने के लिए गौतम बुद्ध नगर में हुआ ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -