'आज़ाद' की पूरी टीम कांग्रेस में आ गई, क्या गुलाम नबी भी करेंगे घर वापसी ?
'आज़ाद' की पूरी टीम कांग्रेस में आ गई, क्या गुलाम नबी भी करेंगे घर वापसी ?
Share:

श्रीनगर: पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद की अगुवाई वाली डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DAP) के 17 पूर्व नेता शुक्रवार (6 जनवरी) को कांग्रेस में शामिल हो गए। इनमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद भी शामिल हैं। इन नेताओं ने कांग्रेस में घर वापसी की है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इन नेताओं का पार्टी में स्वागत किया। वेणुगोपाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू कश्मीर पहुँचने से पहले हमारे कई नेता वापस आ रहे हैं। यह बेहद खुशी की बात है। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि आने वाले दिनों में DAP के कई और नेता कांग्रेस में घर वापसी करेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, तारा चंद, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रमुख पीरजादा मोहम्मद और 15 अन्य नेताओं ने कांग्रेस में वापसी की है। बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने अगस्त 2022 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और फिर DAP की स्थापना की थी। इस प्रकार उन्होंने कांग्रेस के साथ अपने 52 वर्ष पुराने रिश्ते को तोड़ दिया था। हालांकि, पार्टी का गठन करने के कुछ हफ्ते बाद ही इसमें कलह शुरू हो गई। बीते दिनों तारा चंद और कुछ अन्य नेताओं को DAP से निकाल दिया गया था। आज जब DAP के 17 कांग्रेस में वापस आ गए हैं, तो इसे आजाद के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। 

इस बीच गुलाम नबी आजाद के भी कांग्रेस में वापस आने के कयास लगने लगे हैं। हालांकि,  वे फ़िलहाल इससे इनकार कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में वापसी का कोई इरादा नहीं है। आजाद ने कहा था कि पुरानी पार्टी में उनकी वापसी का सुझाव कांग्रेस में कुछ निहित स्वार्थ वाले नेताओं की तरफ से दिया गया है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है। आज़ाद ने कहा कि, 'मैंने कभी किसी कांग्रेस नेता से बात नहीं की और न ही किसी ने मुझे कॉल किया। इसलिए मुझे हैरानी है कि मीडिया में इस प्रकार की खबरें क्यों डाली जाती हैं।'

'राहुल गांधी नोट कर लें, 1 जनवरी 2024 को...', फडणवीस ने बोला हमला

'राम कभी भी कैद नहीं हुए हैं...', अमित शाह के ऐलान पर इस नेता का तंज

'नफरत की जमीन पर राम मंदिर का निर्माण', इस नेता के बयान ने मचाया बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -