अंबानी-अडानी सहित कई कंपनियों ने मध्यप्रदेश में किया करोड़ो का निवेश
अंबानी-अडानी सहित कई कंपनियों ने मध्यप्रदेश में किया करोड़ो का निवेश
Share:

इंदौर। प्रवासी भातीय सम्मेलन के बाद आज से 2 दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की शुरुआत हुई है। समिट की शुरुआत होने से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देश के बड़े उद्योगपतियों से मीटिंग करके उन्हे प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। इस मीटिंग के दौरान रिलायंस ने कहा कि, अगले साल तक मध्यप्रदेश के सभी शहरों में 5जी सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। वहीं आईटीसी ग्रुप के प्रदेश भर में 300 एफपीओ संचालित किए जा रहे हैं, इन्हें बढ़ाकर लगभग एक हजार तक कर दिया जाएगा और इसमें तकरीबन डेढ़ हजार करोड़ तक का निवेश किया जाएगा। 

अडानी ग्रुप का प्रदेश में खनिज, ऊर्जा, कृषि, नवकरणीय ऊर्जा और कोयले पर 60 हजार करोड़ निवेश का प्रस्ताव है। मुख्यमंत्री चौहान ने उद्योगपतियों से कहा कि प्रदेश की सरकार प्रदेश की उन्नति के लिए और उद्योगपतियों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर है।    

वही गोदरेज इण्डस्ट्री के नादिर गोदरेज ने रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश करने का प्रस्ताव सामने रखा। डालमिया भारत समूह के पुनीत डालमिया ने मध्यप्रदेश में सीमेंट प्लांट लगाने और स्वस्थ कार्बन साइकिल विकसित करने के लिए सहमति दी। टाटा ग्रुप के नोएल टाटा ने कहा कि प्रदेश में टाटा ग्रुप अपने रिटेल आउटलेट जूडियो की संख्या को बढ़ाएगा।

MP में जन्मी अनोखी जुड़वां बच्चियां! देखकर अचंभित हुआ हर कोई

'न्योता दे बुलाया अब अंदर भी जाने नहीं दे रहे..', MP ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में बवाल

'मेरे पास नहीं है पेन ड्राइव और सीडी', हनीट्रैप कांड पर अपने बयान से पलटे कमलनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -