हॉलीवुड के सुपरहीरो की आवाज बने बॉलीवुड के कई सितारे, लिस्ट में शामिल है सलमान और शाहरुख़ का नाम
हॉलीवुड के सुपरहीरो की आवाज बने बॉलीवुड के कई सितारे, लिस्ट में शामिल है सलमान और शाहरुख़ का नाम
Share:

बॉलीवुड सेलेब्स का हर अंदाज अनोखा है। उनका अभिनय, डांसिंग और पर्सनल लाइफ एक्टिविटी सबकुछ फैंस को अपनी ओर आकर्षित करती हुई दिखाई देती है। वहीं, इन सितारों की आवाज की भी दुनिया भी दीवानी हो चुकी है। इन सेलिब्रिटीज ने बॉलीवुड मूवी में तो अपनी आवाज का जादू चला दिया है। साथ ही हॉलीवुड के पॉपुलर सुपरहीरोज को भी अपनी आवाज देकर अपना एक अलग ही टेलेंट दिखा चुके है। एक्टिंग के साथ साथ बतौर वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी ये स्टार्स करोड़ों कमाते हैं। इस लिस्ट में शाहरुख खान से लेकर रणवीर सिंह जैसे सितारों का नाम भी जुड़ चुका है। इस स्टार्स ने हॉलीवुड फिल्मों को डब करके अपनी आवाज से इसे इंडियन टच दिया है, फिर चाहें वह एनिमेटेड, लाइव-एक्शन मूवी या सुपरहीरो क्यों ना हो अपनी आवाज से उनके किरदार को और ज्यादा पॉपुलर भी कर दिया है। 

बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान ने वर्ष 2004 की एनिमेटेड मूवी 'द इंक्रेडिबल्स' में मिस्टर इंक्रेडिबल को अपनी आवाज दे दी थी। जिसके साथ साथ किंग खान ने हाल ही में 'द लायन किंग' के हिंदी वर्जन में मुफासा के किरदार के लिए डब भी कर दिया था। इतना ही नहीं इसी मूवी में सिम्बा के किरदार को शाहरुख के बेटे आर्यन खान ने अपनी वौइस् भी दे दी है। 

बॉलीवुड के 'दबंग' यानी सलमान खान ने हालिया रिलीज मूवी 'गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी वाल्यूम 3' के हिंदी वर्जन में ग्रूट को अपनी आवाज दी। सलमान खान की आवाज की वजह से इसे हिंदी वर्जन में काफी पसंद किया गया और मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा कलेक्शन किया।

एक्ट्रेस काजोल ने एनिमेटेड फिल्म 'इंक्रेडिबल्स 2' के हिंदी संस्करण में हेलन पार, इलास्टीगर्ल के किरदार को अपनी वौइस् दी है। इलास्टीगर्ल की आवाज बनकर काजोल बेहद खुश हुईं और उन्होंने इस बारें में बोला है कि, 'द इनक्रेडिबल्स 2 हमारे लिए एक ऐसे परिवार की दिल को छू लेने वाली कहानी लेकर आ चुकी है, जो हमारे जैसे ही हैं, लेकिन फिर भी अलग हैं। कहानी के कई पल जिनसे मैं खुद को जोड़ पाई और मुझे पता था कि इसमें शामिल होना जरुरी है।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर बनने जा रही है फिल्म, इस डायरेक्टर ने किया ऐलान

ऐश्वर्या राय संग इंटीमेट सीन को लेकर रणबीर कपूर ने किया ये बड़ा खुलासा

आखिर शाहरुख़ खान की चैट में ऐसा क्या था ? जिसे सार्वजनिक करने पर समीर वानखेड़े को हाई कोर्ट ने लगाई फटकार !

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -