अरब सागर में डाकुओं ने किडनैप कर ली थी कई नाव, फ़ौरन पहुंची इंडियन नेवी, 19 पाकिस्तानी नाविकों को बचाया

अरब सागर में डाकुओं ने किडनैप कर ली थी कई नाव, फ़ौरन पहुंची इंडियन नेवी, 19 पाकिस्तानी नाविकों को बचाया
Share:

नई दिल्ली: भारतीय युद्धपोत INS सुमित्रा ने एक बचाव अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम दिया, जिसमें 19 पाकिस्तानी नाविकों को सोमाली समुद्री डाकुओं से बचाया गया, जिन्होंने उनके मछली पकड़ने वाले जहाज का अपहरण कर लिया था। यह 36 घंटे की अवधि के भीतर INS सुमित्रा द्वारा चलाया गया दूसरा समुद्री डकैती विरोधी अभियान है। जहाज ने रविवार रात को एक इमरजेंसी कॉल का जवाब दिया, जिससे मछली पकड़ने वाले एक अन्य जहाज की सहायता की गई जो समुद्री डाकुओं का शिकार हो गया था।

इस घटना में ईरानी ध्वज वाला मछली पकड़ने वाला जहाज अल नईमी शामिल था, जिसे सोमवार को सशस्त्र समुद्री डाकुओं ने जब्त कर लिया था। चालक दल के 19 सदस्यों, सभी पाकिस्तानी राष्ट्रीयता के, को बंधक बना लिया गया। उभरते संकट की त्वरित और निर्णायक प्रतिक्रिया में, INS सुमित्रा ने 29 जनवरी को मुखर रणनीति का उपयोग करके और अपने हेलीकॉप्टर और नौकाओं को प्रभावी ढंग से तैनात करके मछली पकड़ने वाले जहाज को रोक दिया। इस रणनीतिक दृष्टिकोण ने चालक दल और पकड़े गए जहाज दोनों की सुरक्षित रिहाई को मजबूर किया।

नौसेना ने जहाज की त्वरित कार्रवाई पर प्रकाश डालते हुए एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि, "INS सुमित्रा ने 29 जनवरी की शाम को मछली पकड़ने वाले जहाज को रोक लिया और अपने अभिन्न हेलीकॉप्टर और नौकाओं की जबरदस्त मुद्रा और प्रभावी तैनाती के माध्यम से चालक दल और जहाज की सुरक्षित रिहाई को मजबूर किया।" इसके अतिरिक्त, युद्धपोत ने सोमाली समुद्री डाकुओं द्वारा बंदी बनाए गए चालक दल की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए पुष्टिकरण बोर्डिंग का आयोजन किया।

'नितीश कुमार के जाने से राहत की सांस ले रहे INDIA गुट के नेता..', कांग्रेस का दावा

करौली सरकार धाम में हज़ारों भक्त हुए ध्यान साधना में मग्न, श्री करौली शंकर महादेव ने बच्चों को भी दिया गुरुमंत्र

'विराट कोहली ने मुझ पर थूका', इस मशहूर खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -