मनोज तिवारी का संगीन आरोप, कहा - केजरीवाल सरकार ने किया 2000 करोड़ का घोटाला
मनोज तिवारी का संगीन आरोप, कहा - केजरीवाल सरकार ने किया 2000 करोड़ का घोटाला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का इल्जाम लगाया है. तिवारी ने आरटीआई के हवाले से केजरीवाल सरकार पर यह आरोप लगाया है. तिवारी ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने दिल्ली के स्कूलों में नए कमरों का निर्माण करने में 2000 करोड़ का घोटाला किया है. इसके साथ ही उन्होंने इसकी शिकायत दिल्ली लोकपाल से करने की भी बात कही.

दरअसल, आरटीआई से पता चला है कि केजरीवाल सरकार द्वारा एक कमरे के लिए लगभग 25 लाख रुपये (24 लाख 86 हज़ार) आवंटित किए गए हैं. एक क्लास लगभग 300 स्क्वायर फ़ीट की है. आमतौर पर 300 स्क्वायर फ़ीट का कक्ष बनाने में 3 से 5 लाख का खर्च आता है. अब तक लगभग 77 करोड़ 54 लाख रुपये आवंटित किए जा चुके हैं. 12 हज़ार 478 कमरे निर्माणाधीन हैं. इस योजना की कुल लागत 2892 करोड़ बताई गई है. लगभग 2 हज़ार करोड़ अधिक दिए गए, क्योंकि ये काम 800 से 900 करोड़ में पूर्ण हो जाता. 

तिवारी का आरोप है कि 8800 रुपये प्रति स्क्वायर फ़ीट के हिसाब से कक्ष बनाने का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया. अपने परिचितों को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया. एक पांच सितारा होटल के कमरे की लागत भी 5000 प्रति स्क्वायर फ़ीट से अधिक नहीं होती है. दिल्ली सरकार ने 8800 रुपये प्रति स्क्वायर फ़ीट के हिसाब से पैसा दिया. तिवारी ने कहा कि, "हम लोकायुक्त के पास इस मामले की जांच करवाने के लिए शिकायत करने जा रहे हैं. मनीष सिसोदिया अपने पद से त्यागपत्र दें और ये भी बताएं कि ये पैसे ये पैसे कहां गए हैं?"

अमित शाह ने राज्यसभा में पेश किया जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने का प्रस्ताव

चमकी बुखार से हुई मौतों पर नितीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, बिहार विधानसभा में कही ये बात

आज़म खान के बाद अब इस सपा सांसद ने जया प्रदा पर अश्लील टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -