बांग्लादेश में प्रसारित होगा मन की बात
बांग्लादेश में प्रसारित होगा मन की बात
Share:

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को बांग्लादेश में प्रसारित करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल पड़ोसी देश बांग्लादेश के संबंध अच्छे होने के लिए इसे एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। बांग्लादेशी रेडियो चैनल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम प्रसारित होगा। दरअसल बांग्ला चैनल आकाशवाणी मैत्री से भारत सरकार और आॅल इंडिया रेडियो ने चर्चा की है। यदि यह चर्चा सार्थक रहती है तो फिर बांग्लादेश में मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण हो सकेगा। बांग्लादेश के निवासी पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम केवल सुन ही नहीं सकेंगे बल्कि वे सवाल भी पूछ सकते हैं।

इतना ही नहीं बांग्लादेश के लोग अपने संदेश भी भारत के प्रधानमंत्री तक पहुंचा सकेंगे। इस तरह के कार्यक्रम एक माह में बांग्लादेशी रेडियो पर प्रसारित होंगे। बांग्लादेश में प्रसारित होने वाले कार्यक्रम में मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडो - बांग्लादेश के मध्य मित्रता को लेकर चर्चा करेंगे। इस मामले में सरकार से जुड़े अधिकारी ने कहा कि राजनीतिक तौर पर दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं।

यही नहीं विभिन्न देशों तक सीधे अपनी बात पहुंचाने के लिए यह एक अच्छा प्रयास है। इस तरह का प्रयास किए जा रहे हैं इस मामले में कहा जा रहा है कि ऐसे प्रयास पहले नहीं हुए हैं। आकाशवाणी का मैत्री भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को प्रसारित करने हेतु वहां के एफएम चैनलों से चर्चा की जा रही है। इस तरह के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया कि भारत ने बांग्लादेश का अधिकांश मौके पर साथ दिया है। प्रसार भारती के सीईओ जवाहर सिकर ने यह भी कहा कि आकाशवाणी पहली बार बांग्लादेश के ही साथ बांग्ला टैलेंट को उभारने का अवसर प्रदान कर रहे हैं।

इस तरह के कार्यक्रम में 1971 में मुक्ति युद्ध में भारत का रोल किस तरह का था यह बताना होगा। कृषि व आर्थिक संबंध को लेकर चर्चा करने की बात भी कही गई है। इस चैनल में बांग्लादेश में विभिन्न लोगों तक जानकारी प्रसारित हो इस हेतु 1000 मेगावाॅट का डिजिटल ट्रांसमीटर तैयार किए जाने की जानकारी दी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -