मणिपुर में वोटिंग जारी, सुबह 11 बजे तक 27.34 फीसदी मतदान
मणिपुर में वोटिंग जारी, सुबह 11 बजे तक 27.34 फीसदी मतदान
Share:

आज मणिपुर के इंफाल पूर्वी, इंफाल पश्चिमी, बिशनपुर, चूराचांदपुर और कांगपोकपी जिले में आज मतदान हो रहे हैं। आप सभी को बता दें कि इन सीटों पर 15 महिला सहित 173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। ऐसे में आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मुख्यमंत्री एन। बीरेन सिंह ने इंफाल में मतदान किया। जी हाँ और वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि 'मुझे उम्मीद है कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र के 75 फीसदी लोग भाजपा और मुझे वोट देंगे। भाजपा पहले चरण में 38 में से कम से कम 30 सीटों की उम्मीद कर रही है।'

इसी के साथ मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन ने इंफाल में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। इस दौरान राज्यपाल ने वोट डालने के बाद लोगों से कहा कि, 'मैं मणिपुर के लोगों से अपील करता हूं वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें क्योंकि हमारे देश में लोकतंत्र प्रचलित है औप लोकतंत्र की निशानी चुनाव है।' आप सभी को बता दें कि मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सुबह 9:30 बजे तक 8.94% मतदान हुआ था वहीं सुबह 11 बजे तक 27.34 फीसदी मतदान हुआ है।

इस बीच मणिपुर के डिप्टी सीएम और उरिपोक से एनपीपी के उम्मीदवार यमनम जॉयकुमार सिंह ने इंफाल के एक अपर प्राइमरी स्कूल में मतदान किया। वहीं उनके अलावा मणिपुर में मंत्री बिस्वजीत सिंह ने इंफाल में मतदान किया। आपको बता दें कि इस चरण में प्रमुख उम्मीदवार- हिंगांग से सीएम एन बीरेन सिंह, सिंगजामेई से स्पीकर वाई खेमचंद सिंह, उरीपोक से डिप्टी सीएम युमनाम जॉयकुमार सिंह और नंबोल से राज्य कांग्रेस प्रमुख एन लोकेश सिंह हैं।

मणिपुर चुनाव में पहले चरण के मतदान में 8.94% मतदान हुआ

मणिपुर में वोटिंग जारी, सुबह 9:30 बजे तक 8.94 फीसदी मतदान

मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने डाला वोट, कहा- पहले चरण में बीजेपी को 30 सीटें मिलने की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -