मणिपुर में वोटिंग जारी, सुबह 9:30 बजे तक 8.94 फीसदी मतदान
मणिपुर में वोटिंग जारी, सुबह 9:30 बजे तक 8.94 फीसदी मतदान
Share:

मणिपुर के इंफाल पूर्वी, इंफाल पश्चिमी, बिशनपुर, चूराचांदपुर और कांगपोकपी जिले में आज मतदान हो रहे हैं। आप सभी को बता दें कि इन सीटों पर 15 महिला सहित 173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जी हाँ, मणिपुर में आज यानी सोमवार को पहले चरण के लिए पांच जिलों की 38 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। इस चरण में प्रमुख उम्मीदवार- हिंगांग से सीएम एन बीरेन सिंह, सिंगजामेई से स्पीकर वाई खेमचंद सिंह, उरीपोक से डिप्टी सीएम युमनाम जॉयकुमार सिंह और नंबोल से राज्य कांग्रेस प्रमुख एन लोकेश सिंह हैं।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी राजेश अग्रवाल का कहना है कि इनमें से 39 प्रत्याशी आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं। इस चरण में 12 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। बताया जा रहा है इनमें 5.80 लाख पुरुष और 6.28 लाख महिला मतदाता हैं। इनके लिए 1721 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीं आगे अग्रवाल ने बताया कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 4 बजे तक होगा। इसी के साथ कोरोना संक्रमित और क्वारंटीन में रह रहे लोगों के मतदान के लिए शाम तीन से 4 बजे का समय निर्धारित किया गया है।

आप सभी को बता दें कि आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मुख्यमंत्री एन। बीरेन सिंह ने इंफाल में मतदान किया। वहीं दूसरी तरफ मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन ने इंफाल में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। खबरों के अनुसार मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सुबह 9.30 बजे तक 8.94% मतदान हुआ।

'योगी जी को उनके ‘मठ’ में वापस भेज दो', आधी वोटिंग खत्म होने पर मायावती को आई CM की याद

आखिर ऐसा क्या हुआ कि PM मोदी के भाषण के बीच खाली हो गईं सैकड़ों कुर्सियां?

मणिपुर में आज हो रहा पहले चरण का मतदान, CM बीरेन ने डाला वोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -