मणिपुर चुनाव में पहले चरण के मतदान में 8.94% मतदान हुआ
मणिपुर चुनाव में पहले चरण के मतदान में 8.94% मतदान हुआ
Share:

 

मणिपुर में पहले चरण के मतदान के लिए 38 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. मणिपुर चुनाव के पहले चरण में सुबह साढ़े नौ बजे तक 8.94 फीसदी पात्र मतदाताओं ने मतदान किया.

मणिपुर चुनाव के पहले चरण का मतदान सोमवार को सुबह सात बजे शुरू हुआ। सोमवार को 15 महिलाओं समेत 173 आवेदकों के भाग्य का फैसला होगा। पूरे मणिपुर में 1721 मतदान केंद्रों पर मतदाता पहले दौर में मतदान कर रहे हैं।

मणिपुर चुनाव के पहले दौर में कुल 12,22,713 मतदाता हैं, जिनमें 29,276 महिलाएं शामिल हैं। मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने निवासियों से अपने मतदान के अधिकार का उपयोग करने का आग्रह किया।

मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा, "मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ अन्य सभी मतदाताओं से वोट डालने और संविधान द्वारा प्रदत्त लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने की अपील करता हूं।" मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सोमवार को तड़के मतदान किया.

मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह इंफाल की हिंगांग सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं। इंफाल के श्रीवन हाई स्कूल में बीरेन सिंह ने मतदान किया. मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने वोट डालने के बाद राज्य के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर भरोसा जताया। बीरेन सिंह के मुताबिक, बीजेपी को पहले चरण में मणिपुर की 38 विधानसभा सीटों में से 30 पर जीत की उम्मीद है. मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र के 75 प्रतिशत लोग भाजपा और मुझे वोट देंगे।"

"भाजपा को पहले दौर में 38 में से कम से कम 30 सीटें जीतने की उम्मीद है।" उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर में लोकप्रिय हैं। मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन ने भी इम्फाल के तम्फासना गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में मतदान किया। "मैं सभी मणिपुरियों से अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील करता हूं," उन्होंने आगे कहा, "क्योंकि हमारे देश में लोकतंत्र प्रचलित है, और चुनाव लोकतंत्र की अभिव्यक्ति है।" इस बीच, मणिपुर के उपमुख्यमंत्री और उरीपोक से एनपीपी उम्मीदवार वाई जॉयकुमार सिंह ने इम्फाल के नौरेमथोंग उच्च प्राथमिक विद्यालय में मतदान किया।

काशी विश्वनाथ मंदिर में इतने सालों के बाद मढ़ा गया सोना, गर्भगृह की बढ़ी चमक

जयशंकर ने यूक्रेन में भारतीय नागरिकों की निकासी के लिए हंगरी, मोल्दोविया के समकक्षों से बात की

झारखंड के मुख्यमंत्री ने यूक्रेन से फंसे लोगों की सुरक्षित वापसी के लिए गृह मंत्री के हस्तक्षेप की मांग की

आज सारा दिन बंद रहे बिग बाजार की अधिकतम स्टोर, रिलायंस ने किया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -