मणिशंकर ने माना 2019 में कांग्रेस का अकेले मोदी को हराना मुश्किल
मणिशंकर ने माना 2019 में कांग्रेस का अकेले मोदी को हराना मुश्किल
Share:

नई दिल्ली : समय का परिवर्तन देखिए कि तीन साल पूर्व 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी को ‘चायवाला’ कहकर तंज कसने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर भी अब यह मानने लगे हैं कि 2019 के चुनाव में अकेले कांग्रेस मोदी को नहीं हरा पाएगी.

गौरतलब है कि पांच राज्यों में से पंजाब को छोड़कर सभी राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के नेतृत्व और आलाकमान में परिवर्तन और पीएम नरेंद्र मोदी की शक्ति पर विश्लेषण तेज़ हो गया है.इसी कड़ी में यूपी में बीजेपी की बड़ी विजय पर मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि वर्ष 2019 में कांग्रेस अकेले दम पर मोदी को नहीं हरा पाएगी.

अय्यर ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ गठबंधन बनना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो हमें 2019 नहीं, बल्कि 2024 के बारे में सोचना चाहिए.बता दें कि ऐसा ही बयान जम्मू कश्मीर के उमर अब्दुला ने भी दिया था. यही नही कांग्रेस के दिग्गज नेता ने स्पष्ट कहा कि अब वक़्त की जरूरत है कि कांग्रेस के नेतृत्व में परिवर्तन होना चाहिए.

स्मरण रहे कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस पंजाब को छोड़कर किसी भी राज्य मे सरकार बनाने में नाकाम रही है. पार्टी को यूपी और उत्तराखंड में करारी हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस गोवा और मणिपुर में सबसे बड़ी पार्टी तो जरूर बनी, लेकिन सरकार नहीं बना सकी.

यह भी देखें

गोवा कांग्रेस विधायक का आरोप, वरिष्ठ नेता नहीं चाहते थे कि कांग्रेस की सरकार बने

EVM की शंकाओं को दूर करने चुनाव आयोग शुरू करेगा जागरूकता अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -