VI का बेड़ापार लगाने आए मंगलम बिड़ला
VI का बेड़ापार लगाने आए मंगलम बिड़ला
Share:

Vodafone Idea टॉप 3 टेलीकॉम कंपनी में से एक कही जाती है. लेकिन इससे ऊपर JIO और एयरटेल है. एयरटेल और जियो अपनी 5G सर्विस की शुरुआत कर चुका है तो वहीं Vi अभी तैयारियों में लगा हुआ है. लेकिन Vi का बेड़ापार लगाने के लिए कुमार मंगलम बिड़ला की फिर वापसी हो चुकी है. उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा है कि उन्होंने समूह की संकटग्रस्त दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया (वीआई) के निदेशक मंडल में फिर से शामिल होने का निर्णय इसलिए किया है क्योंकि उन्हें इस कारोबार में ‘उम्मीद’ दिखाई दे रही है.

कुमार मंगलम बिड़ला ले जाना चाहते हैं आगे: कर्ज से बोझ से दबी VODAFONE आइडिया के बोर्ड में गैर-स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किए गए बिड़ला ने एक प्रवर्तक के रूप में बोला है, वह कारोबार को आगे ले जाने के लिए ‘इच्छा’ का संकेत देना चाह रहे है. बिड़ला ने लोकमत ‘महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर’-2023 पुरस्कार प्राप्त करने के उपरांत बोला है कि, ‘‘मुझे लगता है कि हम कंपनी में फिर से उम्मीद देख रहे हैं.' उन्होंने बोला है कि एक प्रवर्तक के रूप में मैंने सोचा कि यह सही है कि मैं कारोबार को आगे ले जाने की अपनी इच्छा का भी संकेत दूं. यही वजह है कि मैंने निदेशक मंडल में फिर आने का निर्णय किया.'

बिड़ला ने बोला है कि गवर्नमेंट रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दूरसंचार इलाके में तीन कंपनियों के बने रहने बारे में ‘काफी दृढ़’ है और उद्योग को प्रोत्साहन दे रही है. सरकार हाल ही में बकाया राशि को परिवर्तित करके वोडाफोन आइडिया में सबसे बड़ी शेयरधारक बन चुकी है.

बच्चे सीख रहे हैं अभी बिजनेस: उन्होंने यह स्वीकार किया कि VI की प्रतिद्वंद्वी कंपनियां भारती एयरटेल और रिलायंस जियो ‘अच्छा कर रही हैं.' इस बीच, बिड़ला ने यह भी बोला है कि उनके परिवार का ही एक सदस्य 60 अरब डॉलर के आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन के रूप में उनका स्थान लेगा. उन्होंने बोला है कि उनके पुत्र आर्यमन और पुत्री अनन्या कुछ साल पहले कारोबार में शामिल होने के उपरांत से ‘अब भी सीख’ रहे हैं.

आसमान में दिखा अद्भुत नजारा, देखकर दंग रह गए लोग

गृह मंत्रालय में निकली वेकेंसी, ये लोग करें आवेदन

पाकिस्तान की बड़ी उपलब्धि, बनी 500 ODI जीतने वाली दुनिया की तीसरी टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -