भूख नहीं ये थी राजधानी में तीन बच्चियों की मौत की वजह: मजिस्ट्रेट रिपोर्ट
भूख नहीं ये थी राजधानी में तीन बच्चियों की मौत की वजह: मजिस्ट्रेट रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में भूख से तीन बच्चियों की मौत के मामले रोज नए—नए खुलासे हो रहे हैं। गुरुवार  को ही इन बच्चियों का दोबारा पोस्टमार्टम हुआ और रिपोर्ट में बताया गया था कि बच्चियों की मौत की वजह भूख ही थी, लेकिन अब इस मामले में मजिस्ट्रेट रिपोर्ट कुछ और ही कह रही है। 

इस मामले को लेकर दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच करवाई थी। अब इस जांच की रिपोर्ट आ गई है और रिपोर्ट में  बच्चियों की मौत की वजह भूख को नहीं बताया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, बच्चियों की मौत भूख से नहीं हुई थी, बल्कि उनके पिता ने उन्हें कोई दवा दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट में बताया गया है कि बच्चियों के पिता ने 23 जुलाई को गर्म पानी में कोई दवा मिलाकर उन्हें पिला दी थी, उसके बाद अगले दिन सुबह ​पिता मंगल घर से गायब हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, पिता के अचानक गायब होने से इस मामले में पूरा शक उस पर ही जाता है। इसलिए इस मामले की आगे और भी जांच होनी चाहिए। इतना ही नहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि परिवार के हालात ठीक नहीं थे और बच्चियों को पर्याप्त पोषण नहीं मिल रहा था, लेकिन उनको कुछ न कुछ खाने को जरूर मिल रहा था। 

भूख से ही हुई राजधानी में तीन बच्चियों की मौत: पोस्टमार्टम रिपोर्ट
रिपोर्ट में परिवार की आर्थिक स्थिति को लेकर भी खुलासा किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि बड़ी बेटी का एक बैंक में अकाउंट था और उसके अकाउंट में 1805 रुपये थे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि बच्चियां पेट के इंफेक्शन से पीड़ित थीं और हो सकता है कि उन्हें समय पर जरूरी दवा नहीं मिली हो, जिसके  चलते वे बीमार हो गई हों। 

बता दें कि नई दिल्ली के मंडावली इलाके में तीन दिन पहले 8,5 और 2 साल की तीन सगी बहनों की मौत हो गई थी। इनका दो बार पोस्टमार्टम कराया गया और दोनों बार की रिपोर्ट में सामने आया कि बच्चियों के पेट में अन्न का एक दाना भी नहीं था और उनकी मौत भूख की वजह से हुई ​थी। ऐसे में अब ​​मजिस्ट्रेट रिपोर्ट कुछ और दावा कर रही है। अब सच क्या है? यह तो वक्त की बताएगा, लेकिन इस मामले को लेकर राजनीति तेज हो गई है। बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है। बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी को लेकर शुरू की गई पार्टी में आज आम आदमी ही भूख से मर रहा है। 

खबरें और भी

SATIRE: देश में भुखमरी के बीच विदेश को गाय का दान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -