मंडाविया ने
मंडाविया ने "आयुष्मान भारत योजना" के लिए पीएम की प्रशंसा की
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को 'आयुष्मान भारत योजना' शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह देश के वंचितों के लिए एक जीवन रेखा बन गई है।

मंडाविया ने ट्विटर पर लिखा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'आयुष्मान भारत योजना' के जरिए 10 करोड़ से ज्यादा परिवारों को स्वास्थ्य सुरक्षा मुहैया कराने का काम किया. उन्होंने कहा, ''इस योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज किया जा रहा है. यह कार्यक्रम देश के गरीब नागरिकों के लिए जीवन रेखा साबित हुआ है.''

पीएम मोदी ने आज पहले 'गरीब कल्याण सम्मेलन' के हिस्से के रूप में शिमला में एक सार्वजनिक बैठक में बात की, जिसके दौरान उन्होंने प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना की 11 वीं किस्त जारी करने की भी घोषणा की।

पीएम मोदी ने इससे पहले भाजपा के सत्ता में आठवें वर्ष और 'आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की थी। शिमला के रिज मैदान ने कार्यक्रम की मेजबानी की। सम्मेलन के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार के कई सामाजिक कार्यक्रमों पर देश भर के जन प्रतिनिधियों से प्रतिक्रिया मांगी।

आयुष्मान भारत पीएम जन आरोग्य योजना भारत सरकार की एक राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य बीमा योजना है जिसका लक्ष्य भारत में कम आय वाले लोगों के लिए स्वास्थ्य बीमा कवरेज तक मुफ्त पहुंच प्रदान करना है।

अमेरिका की चेतावनी नज़रअंदाज़ ! सस्ते तेल के बाद भारत ने रूस के साथ किया एक और बड़ा सौदा

विश्व विरोधी तंबाकू दिवस पर शिवराज समेत इन दिग्गजों ने दी बधाई

IPL 2022 ख़त्म हुआ है, क्रिकेट का रोमांच नहीं.., अभी टीम इंडिया को खेलने हैं काफी सारे मुकाबले, देखें Schedule

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -