सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास करने वाले व्यक्ति की हुई मौत
सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास करने वाले व्यक्ति की हुई मौत
Share:

इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में, यहां सुप्रीम कोर्ट के बाहर एक महिला के साथ कथित तौर पर आत्महत्या करने का प्रयास करने वाले 27 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार सुबह युवक की मौत की खबर की पुष्टि की है। सोमवार को आत्मदाह की कोशिश में वह व्यक्ति 65 प्रतिशत झुलस गया था, जबकि 24 वर्षीय महिला 85 प्रतिशत झुलस गई थी। दोनों को तुरंत राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि महिला का अभी इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की रहने वाली हैं और 2019 में बहुजन समाज पार्टी के सांसद अतुल राय ने उनके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था।

सांसद पिछले दो साल से इस मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। आत्महत्या का प्रयास करने से पहले, महिला ने सहयोगी के साथ मिलकर एक फेसबुक लाइव वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसमें उसने अपनी पहचान का खुलासा किया और आरोप लगाया कि उसने 2019 में राय के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया था। बलात्कार की पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया था कि कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व अन्य आरोपी का समर्थन कर रहे थे। पुलिस उपायुक्त दीपक यादव ने कहा कि सटीक कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है, लेकिन ऐसा संदेह है कि उसने आत्महत्या का प्रयास किया क्योंकि उसे आरोपी पक्ष द्वारा धोखाधड़ी के मामलों में खेती किए जाने का डर था।

उसने दावा किया था कि यूपी की एक स्थानीय अदालत ने उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था और उसे न्यायाधीश ने तलब किया था। इससे पहले मार्च में, महिला ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसमें उसके जीवन के लिए खतरे के आधार पर इलाहाबाद से दिल्ली में निष्पक्ष सुनवाई के लिए उसके बलात्कार मामले को स्थानांतरित करने की मांग की गई थी। अगस्त में मामले के बाद, वाराणसी की एक स्थानीय अदालत ने आरोपी सांसद के भाई द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर जालसाजी के एक मामले में उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया।

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने आवासीय स्कूलों के उन्नयन के लिए विशेष परियोजना का किया एलान

ओणम पर आया राहुल गाँधी का बयान, कहा- "ओणम समानता की भावना..."

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ओणम पर नागरिकों को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -