अमेरिका में IIT भारतीय पूर्व छात्र ने की प्रोफेसर और पत्नी की हत्या, फिर खुद को मारी गोली
अमेरिका में IIT भारतीय पूर्व छात्र ने की प्रोफेसर और पत्नी की हत्या, फिर खुद को मारी गोली
Share:

अमेरिका : अमेरिका की कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में एक प्रोफेसर की हत्या और फिर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने वाले इंजीनियरिंग स्टूडेंट की पहचान हो गई है. छात्र की पहचान भारतीय अमेरिकी मैनक सरकार के तौर पर हुई है. IIT खड़गपुर के छात्र रहे सरकार ने आत्महत्या करने से पहले यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया लॉस एंजिलिस (यूसीएलए) के एक छोटे कार्यालय में प्रोफेसर विलियम क्लुग की गोली मार कर हत्या की थी.

इस मामले ने मोड़ तब लिया जब पता चला कि प्रोफेसर की हत्या करने से पहले उसने अपनी पूर्व पत्नी का भी मर्डर किया और फिर यूनिवर्सिटी पहुंचा. सरकार कि पत्नी एशले हस्ती मिनेसोटा इलाके में रह रही थी और उसकी हत्या वही पर कि गई. सरकार और एशले की शादी 2011 में हुई थी. इस घटना के बाद से हड़कंप मच गया और कैंपस को पूरी तरह से बंद कर फेडरल एजेंट सहित सैकड़ों पुलिस अधिकारियों को वहां तैनात कर दिया गया था.

जानकारी के मुताबिक सरकार ने प्रोफेसर पर अपना कंप्यूटर कोड चुराकर उसे किसी दूसरे को देने का आरोप लगाया था. दस मई को सरकार ने लिखा था, जब आप एक प्रोफेसर के बारे में सोचते हैं तो यूसीएलए प्रोफेसर विलियम क्लुग उस तरह के नहीं हैं. वह बहुत ही बीमार व्यक्ति हैं. यूसीएलए आने वाले प्रत्येक नए छात्र से मैं इस व्यक्ति से दूर रहने का आग्रह करता हूं.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -