ममता सरकार ने बनाए लाखों शौचालय, प्रवक्ता ने किया खुलासा
ममता सरकार ने बनाए लाखों शौचालय, प्रवक्ता ने किया खुलासा
Share:

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने पार्टी के 'सोजा बांग्लाय बोलची' अभियान के माध्यम राज्य सरकार की उपलब्धियां का गुणगान किया है. जिसमें उन्होने कहा कि बंगाल के सभी जिले 'खुले में शौच से मुक्त' हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार ने निर्मल बांग्ला प्रोजेक्ट के तहत 71 लाख ग्रामीण घरों में शौचालय का निर्माण कराया है. 

अगर जो बिडेन जीते तो अमेरिका पर हो जाएगा चीन का कब्ज़ा - डोनाल्ड ट्रम्प

प्रदेश गवर्नमेंट ने वर्ष 2012 में इस योजना पर कार्य प्रारंभ किया था, और अब राज्य के सभी जिले व ग्राम पंचायत 'ओपन डिफेकेशन मुक्त' हो चुके है. डेरेक ने इसके साथ ही कहा कि प्रदेश सरकार यहां कृषि के विकास के लिए सिंचाई व्यवस्था को और बेहतर कर रही है. वर्ष 2019-20 में और 14000 हेक्टेयर कृषि जमीन पर सिंचाई की सुविधा मुहैया कराई गई है. इससे राज्य में कृषि उत्पादन और बढ़ेगा. इस दौरान तृणमूल सांसद ने राज्य सरकार द्वारा आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए बनाई गईं प्लान की भी सूचना दी. उन्होंने कहा कि साल 2019-20 में प्रदेश सरकार ने 20 नये पुल बनाये हैं. केवल यही नहीं 100 से ज्यादा पुल की मरम्मत भी की गयी है. 

मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला, कहा- पीएम केयर्स फंड पर सवाल करना "राष्ट्र-विरोधी"

बता दे कि बांग्लार ग्रामीण सड़क योजना (बीजीएसवाइ) के तहत साल 2018-19 में 5000 किलोमीटर नये मार्ग का निर्माण किया गया है. उन्होंने कहा कि साल 2020-21 के प्रथम चार महीने के अंदर राज्य के पंचायत व ग्रामीण विकास महकमें ने बांग्ला ग्रामीण सड़क योजना के तहत 288 किलोमीटर नये रास्ते का निर्माण किया है. इस वर्ष राज्य सरकार ने बीजीएसवाइ के तहत 2000 किलोमीटर नये रास्ते का निर्माण करने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने कहा कि अब तक राज्य प्रदेश ने ग्रामीण इलाकों में 34000 किलोमीटर नये मार्ग का निर्माण किया है.

एक साथ आईं जम्मू कश्मीर की सभी पार्टियां, कहा- वापस लागू हो धारा 370

सीएम योगी ने आप सांसद संजय सिंह को कहा नमूना, कांग्रेस-सपा पर भी साधा निशाना

आयरलैण्ड के पार्क में दिखी गणपति बाप्पा की अद्भुत प्रतिमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -