आज दोपहर तक जारी होगी टीएमसी की पहली सूची

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची मंगलवार दोपहर को जारी कर दी जाएगी। इस बीच भाजपा नेता मुकुल राय की तृणमूल कांग्रेस विधायक सब्यसाची दत्ता और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी से मुलाकात के बाद जोड़-तोड़ की राजनीति तेज हो गई है। अटकलें हैं कि ये दोनों नेता एक अन्य नेता के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 

आज कांग्रेस में हो सकता है हार्दिक का स्वागत

अनुशासनहीन लोगों पर सख्ती से कारवाई 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने मंत्री फिरहाद हकीम से कहा कि वह अनुशासनहीन लोगों पर सख्ती से कारवाई करें। इसके बाद हकीम ने पार्टी की बैठक बुलाई। बैठक के बाद हकीम ने सांसद डोला सेन को दत्ता के घर बातचीत के लिए भेजा। हालांकि, दत्ता ने कहा, ‘मुझे भाजपा में शामिल होने का प्रस्ताव नहीं मिला है। बता दें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल नेताओं की भाजपा से करीबी पर गंभीरता से ध्यान दे रही हैं। इसका कारण यह है कि तृणमूल कांग्रेस लोकसभा में चौथी बड़ी पार्टी है। इसकी लोकसभा में 34 सीटें हैं। 

अब पीएम मोदी के गढ़ से, चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे राहुल और प्रियंका

फिलहाल राज्य में ऐसी स्तिथि 

जानकारी के अनुसार भाजपा भले ही लोकसभा में सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन प. बंगाल में उसके पास केवल 2 सीटें हैं। कांग्रेस लोकसभा में दूसरी बड़ी पार्टी है, लेकिन प. बंगाल में उसके पास केवल 4 सीटें हैं। माकपा लोकसभा में नौवीं सबसे बड़ी पार्टी है। माकपा की प. बंगाल में केवल 2 सीटें हैं। पिछले चुनाव में माकपा को यहां 29.71% वोट मिले थे। वही पिछले चुनाव में कांग्रेस को यहां 9.58 % वोट मिले थे।

आतंकवादियों को बांग्लादेश की भूमि का इस्तेमाल नहीं करने देंगी हसीना

गुजरात में कांग्रेस को एक और झटका, MLA ने इस्तीफा देकर थामा भाजपा का हाथ

सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं इमरान खान भी हो रहे कंगाल, देखें ये रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -