बंगाल में जारी रहेगा लॉकडाउन, राज्य सरकार ने किया बड़ा ऐलान
बंगाल में जारी रहेगा लॉकडाउन, राज्य सरकार ने किया बड़ा ऐलान
Share:

 

बुधवार को बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ाने की घोषणा की. सरकार ने ये फैसला वायरस पर लगाम लगाने के लिए किया है. इस अवधि के दौरान राज्य में लोकल ट्रेनें और मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने की भी इजाजत नहीं होगी. इसके साथ सभी स्कूल- कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे. कोरोना संकट पर इस दिन राज्य सचिवालय नवान्न में सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा की. ममता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है.

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, चमगादड़ों के बाद सजाया मासूम कुत्तों का बाजार

अपने बयान उन्होंने बताय कि जिन क्षेत्रों में पहले से छूट दी गई है वह जारी रहेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में लाकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बंगाल सहित देशभर में कोविड-19 स्थिति लगातार बिगड़ रही है. उसके मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. हालांकि बैठक में विभिन्न दलों की अलग-अलग राय थी. सभी लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर एकमत नहीं थे.

राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में तेजी से आ रहा है सुधार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने कहा कि लॉकडाउन के संबंध में बनी कमेटी को ही फैसला लेना चाहिए. उल्लेखनीय है कि इससे पहले बंगाल सरकार ने 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी. वहीं, सभी शिक्षण संस्थानों को भी 31 जुलाई तक बंद रखने की राज्य सरकार ने पहले ही घोषणा की थी.

विमान चालक की लापरवाही ने ली 97 लोगों की जान

इमरजेंसी के 45 साल पूरे, नड्डा बोले - लोकतंत्र का सबसे काला अध्याय

आखिर लोगों में कैसे विकसित होगी हर्ड इम्युनिटी', जानें वैज्ञानिकों की राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -