आज नागरिकता कानून के खिलाफ तीन रैलियां निकालेंगी ममता, TMC कार्यकर्ता करेंगे विरोध प्रदर्शन
आज नागरिकता कानून के खिलाफ तीन रैलियां निकालेंगी ममता, TMC कार्यकर्ता करेंगे विरोध प्रदर्शन
Share:

कोलकाता: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सोमवार को सड़क पर उतरेंगी। कोलकाता में ममता बनर्जी तीन रैलियां कर सकती हैं। इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि हम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून को लागू नहीं होने देंगे। इस बीच ममता बनर्जी ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की थी।

विरोध प्रदर्शनों की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की रैली दोपहर 1 बजे शुरू होगी। अंबेडकर स्टैच्यू से आरम्भ होने वाली रैली जोरासांको ठाकुरबाड़ी पर समाप्त होगी। इस बीच जगह-जगह नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ TMC कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं ममता बनर्जी रैली के दौरान राज्य के लोगों से नागरिकता कानून के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने का आवाहन करेगी।

इससे पहले शनिवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बंगाल में सड़कें रोकने और रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़ करने से तनाव गहरा गया था, जिससे सड़कों पर यातायात और रेल परिवहन बुरी तरह प्रभावित हुआ। CAA और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भीड़ ने शुक्रवार को मुर्शिदाबाद जिले में पूर्वी रेलवे के बेलदांगा रेलवे स्टेशन पर जमकर तोड़फोड़ कर दी, जिसके बाद रेल कर्मियों को वहां से अपनी जान बचाकर भागना पड़ा।

CAB विरोध: तेज हुई बंगाल की ज्वाला, आज कई रूट पर ट्रेनें हुईं रद

Budget 2020 : शुरू हो रही है बजट की तैयारियां, Personal Income Tax में छूट की मांग

कोयला खदानों की आवंटन प्रक्रिया शुरू, राज्य सरकारों को मिलेगा करोड़ों का राजस्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -