अमित शाह पर बरसीं ममता, बोलीं- आदिवासी के घर का खाना नहीं, बासमती चावल खाया था
अमित शाह पर बरसीं ममता, बोलीं- आदिवासी के घर का खाना नहीं, बासमती चावल खाया था
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को बांकुड़ा से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बांकुड़ा दौरे के दौरान आदिवासी घर में भोजन करने पर तंज कसते हुए दावा किया है कि अमित शाह ने आदिवासी परिवार के घर में बना खाना नहीं खाया था, बल्कि बासमाती चावल खाया था और बिरसा मुंडा (Birsa Munda) नाम पर शिकारी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बिरसा मुंडा का अपमान किया था.

उल्लेखनीय है कि नवंबर के पहले सप्ताह में अमित शाह बंगाल दौरे के दौरान बांकुड़ा पहुंचे थे. वहां उन्होंने आदिवासी परिवार के घर में खाना खाया था. वहीं बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण को लेकर बवाल हुआ था. TMC सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांकुड़ा से ही अपने जिला सफर का आगाज़ किया. बांकुड़ा जिले के खतड़ा में सभा को संबोधित करते ममता बनर्जी ने कहा है कि, “हमारे केंद्रीय गृह मंत्री आए थे. आदिवासी के घर में भोजन करने पहुंचे थे. ऐसा लोगों को दिखाया गया था. कोई सब्जी काट रहा है, तो कोई धनिया पत्ता निकाल रहा है, कोई बंदगोभी काट रहा है , किन्तु उन्होंने उस घर में बना खाना नहीं खाया, बल्कि वह अपना का रसोइया लाए थे.”

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, “अमित शाह ने बासमती चावल और पोस्ता बड़ा खाये थे. उन्होंने एक प्रतिमा पर माला चढ़ाई थी, किन्तु वह बिरसा मुंडा की मूर्ति नहीं थी, बल्कि उन्होंने एक शिकारी की मूर्ति पर फूल चढ़ाए. यह बिरसा मुंडा का तिरस्कार करने जैसा है.”

बंद हुआ लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन, बताई गई ये वजह

कांग्रेस नेता नवाब मालिक का बड़ा बयान, कहा- "पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक देश बनाती है..."

केयर ने लक्ष्मी विलास बैंक रेटिंग में किया संशोधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -