पहले मंच से चंडीपाठ, फिर मज़ार में चादर का चढ़ावा, ममता ने एक साथ खेले हिन्दू-मुस्लिम कार्ड
पहले मंच से चंडीपाठ, फिर मज़ार में चादर का चढ़ावा, ममता ने एक साथ खेले हिन्दू-मुस्लिम कार्ड
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की सबसे हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम से ममता बनर्जी आज अपना नामांकन भरने वालीं है। पश्चिम बंगाल की सीएम और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी को चुनौती देते हुए कहा कि उनके साथ हिंदू कार्ड नहीं खेले। वह भी हिंदू धर्म की ही बेटी हैं। इसके कुछ देर बात ही वह शमशाबाद मजार पर भी पहुँची और चादरपोशी करते हुए नज़र आईं। इसके बाद ममता बनर्जी ने हरि मंदिर और दुर्गा मंदिर में भी जाकर दर्शन किए। सियासी जानकारों का कहना है कि ममता बनर्जी दोनों वर्गों के वोटरों को साधने की कोशिश कर रही हैं।

बता दें कि ममता बनर्जी आज नंदीग्राम से पर्चा दाखिल करेंगी और 11 मार्च को महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर शिव की पूजा कर कोलकाता जाएँगी और उसी दिन चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगी। इससे पहले मंगलवार (मार्च 9, 2021) को एक जनसभा में ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर हमला बोला। साथ ही भाजपा को हिंदुत्व की सियासत पर नसीहत भी दी। इस मौके पर ममता बनर्जी ने चंडी पाठ किया और शिव की भी स्तुति की। 

 

भाजपा पर हिंदू कार्ड खेलने का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि, “मैं भी हिंदू हूँ और मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो! मैं सुबह चंडी पाठ करके घर से निकलती हूँ। मैं चंडी पाठ सुना रही हूँ, जो हिंदू-मुसलमान कर रहे हैं सुन लें। पाँव खींच खींचकर झूठ मत बोलिए। आने वाले दिनों में नंदीग्राम का मॉडल तैयार करूँगी।'' ममता ने जनता से अपील करते हुए कहा कि एक अप्रैल को उनको (भाजपा को) अप्रैल फूल कर दीजिएगा। एक अप्रैल को खेला होबे। चुनाव बाद देखूँगी कि जीभ में कितना जोर है। मिठाई खाइए जीभ की कटुता मिटेगी।”

 

वित्त वर्ष 2021 में राजस्व बढ़कर 45 प्रतिशत हुआ

भारतीय कॉरपोरेट्स द्वारा इक्विटी और डेट पर फंड 27 प्रतिशत घटा

Reliance Jio ने कम दरों में पेश किया टैरिफ प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -