संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने न्यूयॉर्क पहुंची सुषमा स्वराज
संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने न्यूयॉर्क पहुंची सुषमा स्वराज
Share:

न्यूयॉर्क: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73 वें सत्र में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए न्यूयॉर्क पहुंची हैं जहाँ वे अपने वैश्विक समकक्षों के साथ कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकें आयोजित करेंगी. वे 29 सितंबर की सुबह सामान्य बहस को संबोधित करेगी. सोमवार, 24 सितंबर को, यूएनजीए नेल्सन मंडेला शांति शिखर सम्मेलन के नाम से जाना जाने वाला नेल्सन मंडेला के जन्म की शताब्दी के सम्मान में वैश्विक शांति पर उच्च स्तरीय पूर्ण बैठक आयोजित करेगा.

मोर्टार से खेल रहे थे 8 बच्चे धमाके में हुई मौत

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि 'विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73 वें सत्र में भाग लेने और कई द्विपक्षीय, बहुपक्षीय बैठकों में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंची हैं.' संयुक्त राष्ट्र के 193 सदस्य देशों के नेता वैश्विक निकाय को संबोधित करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महासभा को 25 सितंबर को संबोधित करेंगे. ट्रंप का महासभा का यह दूसरा संबोधन होगा. 

तंजानिया नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई 200 पार

उल्लेखनीय है कि सुषमा स्वराज इस दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी से भी मुलाकात करने वाली थी, किन्तु जम्मू कश्मीर में हुई आतंकी गतिविधियों के बाद भारत ने इस बैठक को रद्द कर दिया था. इससे पहले भारत, पाक पीएम इमरान खान के बैठक के आग्रह को मंजूरी देते हुए पाकिस्तान से बातचीत के लिए राज़ी हो गया था.

खबरें और भी:-

भारतीय सेना प्रमुख के बयान से भड़का पकिस्तान, बोला - हम भी युद्ध के लिए तैयार हैं

नाइजीरियन कमांडर का आदेश, बोको हरम पर कोई रहम नहीं

अब नेपाल के लिए पर्यटन प्रचार करती नज़र आएंगी भारतीय अभिनेत्री जया प्रदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -