इस्लामी देश में 'मुस्लिम' ही कर रहे इस्लाम और नमाज़ का अपमान.., अब धार्मिक नेताओं ने दी चेतावनी
इस्लामी देश में 'मुस्लिम' ही कर रहे इस्लाम और नमाज़ का अपमान.., अब धार्मिक नेताओं ने दी चेतावनी
Share:

कुआलालम्पुर: मलेशिया में मुस्लिमों के बीच एक अजीब सा ट्रेंड देखने को मिल रहा है, जिसमें युवा एक पंखे के साथ नमाज अदा करते नज़र आ रहे हैं. पंखे के साथ नमाज के वीडियो लोगों द्वारा यूट्यूब पर भी पोस्ट किए जा रहे हैं. दरसअल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ लोगों द्वारा ये भ्रांति फैलाई गई है कि लोग, विशेषकर अविवाहित लोग एक टेबल फैन को अपने सपनों का जीवनसाथी मानते हुए उसके साथ नमाज अदा करें. मलेशिया के धार्मिक मामलों में मंत्री दातुक इदरीस अहमद ने इस ट्रेंड को लेकर लोगों से आग्रह किया है कि वो ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ धार्मिक अधिकारियों से शिकायत करें.

जॉर्ज टाउन पेनांग के मुफ्ती ने भी ऐसे लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि वो जानबूझकर इस्लाम का अनादर न करें, उन्हें शरिया के तहत सजा दी जाएगी. एक रिपोर्ट के अनुसार, मुफ्ती दातुक सेरी वान सलीम वान मोहम्मद नूरी ने कहा है कि वैसे लोगों की हरकतों से स्पष्ट है कि वे जानबूझकर इस्लाम का अनादर और तिरस्कार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि, 'अधिकारियों को यह जांच करने की आवश्यकता है कि क्या ये अपराध करने वाला व्यक्ति कोई समझदार इंसान है, मानसिक समस्याओं से ग्रसित है या कोई और बात है. मुझे उम्मीद है कि अधिकारी फ़ौरन जांच करेंगे और जो भी कुछ पता चलेगा, उसके मुताबिक कार्रवाई करेंगे.

उन्होंने एक बयान में कहा कि, 'यदि अपराधी जानबूझकर धर्म का उपहास करते हुए पाया जाता है तो उस पर शरिया कोर्ट में मुकदमा चलाया जाना चाहिए और उसी मुताबिक उसे सजा दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी पंखे को अपने सपनों का साथी मानकर उसके साथ नमाज पढ़ना इस्लाम का अपमान है और इस्लाम का मजाक उड़ाना स्पष्ट तौर पर एक बड़ा पाप है. इससे किसी भी मुस्लिम की भावनाएं आहत हो सकती हैं. मुफ्ती ने अपने बयान में आगे कहा कि अपराधी यदि नमाज का अपमान करता है तो उसे इस्लाम से बाहर माना जाएगा और उसे अपने किए के लिए पश्ताचाप करना होगा. 

बता दें कि इससे पहले धार्मिक मामलों में मंत्री दातुक इदरीस अहमद ने लोगों से अनुरोध किया था कि लोग इस तरह की हरकतें करने वालों के खिलाफ धार्मिक अधिकारियों से शिकायत करें. रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने कहा कि, 'मैं वैसे लोगों को हिदायत देता हूं कि वे पहले धर्म की शिक्षा लें, किसी मौलवी की सहायता लें या मस्जिदों की नमाज में हिस्सा लें. नमाज अदा करते वक़्त पंखे का इस्तेमाल करने वाले लोगों की हरकतों से पता चलता है कि वे इस्लाम के संबंध में कुछ नहीं जानते.' 

पर्यावरण दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' को सम्भोदित

इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला होगा दर्ज

हैदराबाद होगा दुनिया के शीर्ष 30 शहरों में शामिल: केटी रामाराव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -