हैदराबाद होगा दुनिया के शीर्ष 30 शहरों में शामिल: केटी रामाराव
हैदराबाद होगा दुनिया के शीर्ष 30 शहरों में शामिल: केटी रामाराव
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना की सरकार का लक्ष्य हैदराबाद को दुनिया के शीर्ष 30 शहरों में से एक बनाना है,  राज्य के नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव (केटीआर) ने कहा।

"हम भारत के किसी भी अन्य शहर के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं; हमारा उद्देश्य हैदराबाद को जीवन की गुणवत्ता और आर्थिक प्रतिस्पर्धा के मामले में दुनिया के शीर्ष 30 शहरों में रखना है, "केटीआर ने विभाग की वार्षिक रिपोर्ट जारी करने के दौरान कहा।

केटीआर  ने कहा कि मर्सर ने "क्वालिटी ऑफ लिविंग इंडेक्स" में पिछले छह वर्षों से हैदराबाद को भारत के शीर्ष शहर के रूप में दर्जा दिया है। सभी क्रय शक्ति सूचकांकों, सुरक्षा सूचकांक, स्वास्थ्य देखभाल सूचकांक, रहने की लागत सूचकांक, संपत्ति मूल्य से आय अनुपात सूचकांक, यातायात कम्यूट समय सूचकांक, प्रदूषण सूचकांक और जलवायु सूचकांक में, हैदराबाद नंबर एक पर बना हुआ है।

रियल एस्टेट बाजार के संदर्भ में, उन्होंने दावा किया कि हैदराबाद 2021 में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला आवासीय बाजार था, जिसमें सालाना बिक्री 142% बढ़ गई थी। "नाइट फ्रैंक के एक विश्लेषण के अनुसार, हैदराबाद आठ महानगरों में से एकमात्र शहर है जिसमें 2014 के बाद से कीमतों में कमी का एक भी साल नहीं हुआ है," केटीआर ने कहा।

आवास इन्वेंट्री बैकलॉग 2021 की पहली तिमाही में 53 महीनों से गिरकर 2022 के समान समय में 27 महीने हो गया, जो एक उल्लेखनीय 26 महीने की गिरावट है,  मंत्री ने कहा।

पूर्वोत्तर पहुंचा दक्षिण-पश्चिम मानसून, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

सरकार करेगा कोयले का आयात!!! कोल इंडिया को दिए निर्देश

क्लर्क, ARO, प्राइवेट सेक्रेटरी समेत कई पदों पर निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -