कोरोना की दहशत, इटली से आ रहे जहाज की मलेशिया और थाईलैंड में एंट्री बैन
कोरोना की दहशत, इटली से आ रहे जहाज की मलेशिया और थाईलैंड में एंट्री बैन
Share:

बीजिंग: चीन के बाद विश्व के अन्य देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फ़ैल रहा है. इस वायरस के फैलने की सबसे बड़ी वजह दूसरे देशों से आने वाले संक्रमित लोगों को माना जा रहा है. इस समस्या से निपटने और इस पर लगाम लगाने के लिए लगभग सभी ने उन देशों से दूरी बना ली है, जो इस वायरस के संक्रमण से ग्रसित है.

इसी क्रम में थाईलैंड और मलेशिया ने रविवार को कोरोना वायरस की आशंका की वजह से इटली से आने वाले एक क्रूज को अपने बंदरगाह पर आने से रोक लगा दिया है. एक अधिकारी के अनुसार, क्रूज में तक़रीबन 2,000 लोग सवार हैं. यह क्रूज कोस्टा फॉर्चून कंपनी का है, कंपनी का कहना है कि जहाज में ऐसा कोई भी यात्री उपस्थित नहीं है जो कोरोना वायरस से संक्रमित हो.

चीन के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण का सबसे अधिक असर इटली में देखा गया है. जहां अब तक 7,375 मामले सामने आये हैं. मलेशिया के एक अधिकारी के अनुसार, इस जहाज में इटली के 64 नागरिक उपस्थित हैं. इनमें से कई लोगों में कोरोना के संक्रमण होने की आशंका है. जिस वजह से जहाज की एंट्री को बैन किया गया है. वहीं थाई अधिकारी के अनुसार, जहाज पर इसलिये बैन लगाया गया है क्योंकि उसमें मौजूद कुछ नागरिक ऐसे हैं जो बीते 14 दिनों से इटली में रह रहे हैं.

कोरोना के खौफ में पी गए मिथेनॉल, अफवाह से 27 लोगों की दर्दनाक मौत

कोरोना का खौफ, ईरान ने रिहा किए 70 हज़ार कैदी

ICC Ranking: शैफाली वर्मा ने गंवाया नंबर-1 का ताज, बेथ मूनी बनी महिला टी 20 की शीर्ष बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -