महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर मलाला यूसुफजई ने दुनियाभर के नेताओं से किया जांच का आग्रह
महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर मलाला यूसुफजई ने दुनियाभर के नेताओं से किया जांच का आग्रह
Share:

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने अफगानिस्तान में चल रहे दुखद हालात पर चिंता जाहिर की है। वह महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के बारे में बोलती हैं और सोमवार को विश्व नेताओं से तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान करती हैं। यूसुफजई ने कहा कि बिडेन को "बहुत कुछ करना है" और अफगान लोगों की रक्षा के लिए "एक साहसिक कदम" उठाना चाहिए। उसने कई वैश्विक नेताओं तक पहुंचने की कोशिश की। आगे बीबीसी न्यूज़नाइट से बात करते हुए "यह वास्तव में एक तत्काल मानवीय संकट है जिसे हमें अपनी सहायता और सहायता प्रदान करने की आवश्यकता है। 2012 में एक पाकिस्तानी तालिबान बंदूकधारी द्वारा 23 वर्षीय को सिर में गोली मार दी गई थी। उसे उसके लिए लक्षित किया गया था।

महिला शिक्षा से इनकार करने के अपने प्रयासों के खिलाफ अभियान जिसके बाद उसे आतंकवादी समुदाय की क्रूरता का सामना करना पड़ा। वह 11 वर्षीय के रूप में जानी जाने लगी थी, बीबीसी के लिए एक कलम नाम के तहत एक ब्लॉग लिख रही थी।

उन्हें अफगानिस्तान में कुछ कार्यकर्ताओं से बात करने का अवसर मिला। वह महिला अधिकार कार्यकर्ताओं से भी बात करती हैं, और वे अपनी चिंता साझा कर रही हैं कि उन्हें यकीन नहीं है कि उनका जीवन कैसा होगा। उसने पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान को एक पत्र भेजकर अफगान शरणार्थियों को स्वीकार करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि सभी शरणार्थी बच्चों की "शिक्षा तक पहुंच हो, सुरक्षा और सुरक्षा तक पहुंच हो, ताकि उनका भविष्य न खो जाए।"

उत्तर प्रदेश जेल के कैदी अब कोरोना प्रोटोकॉल के साथ अपने परिवार से कर सकते है मुलाकात

केंद्र सरकार ने केरल को 1.10 करोड़ वैक्सीन की खुराक देने का किया वादा

देश के इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -