उत्तर प्रदेश जेल के कैदी अब कोरोना प्रोटोकॉल के साथ अपने परिवार से कर सकते है मुलाकात
उत्तर प्रदेश जेल के कैदी अब कोरोना प्रोटोकॉल के साथ अपने परिवार से कर सकते है मुलाकात
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जेल के कैदी अब लगभग छह महीने के अंतराल के बाद अपने परिवार के सदस्यों से मिल सकते हैं, जब महामारी की दूसरी लहर के कारण बैठकें प्रतिबंधित थीं। आगंतुकों को कोविड-19 के लिए हाल ही में नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट के साथ आना आवश्यक है। उत्तर प्रदेश की विभिन्न जेलों में सोमवार को करीब 300 आगंतुक कैदियों से मिले। राज्य के जेल विभाग ने सोमवार से राज्य भर में बैठक की अनुमति दी है।

जेल विभाग की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, जेलों में बंद अपने रिश्तेदारों या परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए सोमवार को 600 से अधिक लोग विभिन्न जेलों में पहुंचे. हालांकि, केवल 72 घंटों के भीतर परीक्षण किए गए नकारात्मक आरटी-पीसीआर कोविड -19 रिपोर्ट वाले लोगों को ही कैदियों से मिलने की अनुमति दी गई थी। दूसरों को सलाखों के पीछे से अपने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करने के लिए इंटरकॉम का उपयोग करने की अनुमति दी गई थी।

आगंतुकों की अधिकतम संख्या लखनऊ जेल से बताई गई जहां करीब 80 लोगों को कैदियों से मिलने की अनुमति दी गई, उसके बाद मैनपुरी, मुरादाबाद और आगरा में क्रमशः 50, 40 और 28 आगंतुक कैदियों से मिले। जेल विभाग ने आगंतुक सभा क्षेत्र के उचित सेनिटाइजेशन की व्यवस्था की है। जेल विभाग के निर्देश के अनुसार, एक समय में केवल दो आगंतुकों को कैदी से मिलने की अनुमति है। विभाग ने दोपहर 2 बजे तक आने का समय भी निर्धारित किया है। सप्ताह के दिनों में। अधिकारियों के मुताबिक, जेलों में बंद कुल 14 लाख कैदियों में से करीब 92,000 कैदियों को टीका लगाया जा चुका है। इनमें से लगभग 20,000 कैदियों को टीकों की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं।

केंद्र सरकार ने केरल को 1.10 करोड़ वैक्सीन की खुराक देने का किया वादा

देश के इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ अलर्ट

भारत की अध्यक्षता में अफ़ग़ान-तालिबान मुद्दे पर हुई UNSC की बैठक, छलका अफ़ग़ानियों का दर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -