मकर संक्रांति दूर कर देगी सभी मंगल दोष, बनेंगे विवाह के योग

Jan 13 2019 07:40 PM
मकर संक्रांति दूर कर देगी सभी मंगल दोष, बनेंगे विवाह के योग

आप सभी को बता दें कि मंगलवारी मकर सक्रांति मंगली युवक-युवतियों के लिए विशेष शुभ फलदायी सिद्ध हो सकती है यह कहा जा रहा है. ऐसे में ज्योतिष के अनुसार यदि वे युवक-युवती जिन्हें मंगल है और उनके विवाह में अवरोध आ रहा है, वे तीर्थ में स्नान करके गुड़ और हल्दी का दान करें तो उन्हें लाभ होगा. इसी के साथ ऐसा करने से उनके विवाह में आने वाले अवरोध दूर हो जाएंगे और वह वैवाहिक जीवन सुखी से बिताएंगे. आप सभी को बता दें कि 14 जनवरी को रात्रि में सूर्य उत्तरायन होंगे अत: संक्रांति का त्योहार 15 जनवरी, मंगलवार प्रात: ही मनाया जाएगा.

आप सभी को बता दें कि यह संक्रांति कृषि के लिए मध्यम है तथा जातिवादी एवं सांप्रदायिक परिस्थितियों का निर्माण करने वाली होगी. आपको बता दें, मिथुन, तुला एवं कुंभ राशियों को 1 माह सावधानीपूर्वक कार्य करना चाहिए एवं कोई भी नवीन कार्य प्रारंभ करने से पहले सभी पहलुओं पर विचार कर लेना चाहिए. वहीं ऐसा भी कहते हैं कि युवक-युवती जिन्हें मंगल है और उनके विवाह में अवरोध आ रहा है, वे तीर्थ में स्नान करके गुड़ और हल्दी का दान करें. कहते हैं ऐसा करने से उनके विवाह में आने वाले अवरोध दूर होकर वे वैवाहिक जीवन के लिए शुभ होंगे.

इसी के साथ 14 जनवरी को रात्रि में सूर्य उत्तरायन होंगे अत: संक्रांति का त्योहार 15 जनवरी, मंगलवार प्रात: ही मनाया जाएगा. ज्योतिषों के अनुसार यह संक्रांति कृषि के लिए मध्यम है तथा जातिवादी एवं सांप्रदायिक परिस्थितियों का निर्माण करने वाली होगी और मिथुन, तुला एवं कुंभ राशियों को 1 माह सावधानीपूर्वक कार्य करना चाहिए एवं कोई भी नवीन कार्य प्रारंभ करने से पहले सोच विचार कर लें.

यहाँ जानिए मकर संक्रांति का शुभ मुहूर्त और बनाई जाने वाली खिचड़ी का महत्व

इस मकर संक्रांति पर लालू के घर नहीं होगा दही-चूड़े का भोज, ये है उसकी वजह

मकर संक्रांति पर इन 4 राशियों पर पड़ेगी सूर्य देव की नजर, हो जाएंगे मालामाल