मकर संक्रांति पर इन 4 राशियों पर पड़ेगी सूर्य देव की नजर, हो जाएंगे मालामाल

Jan 11 2019 05:00 PM
मकर संक्रांति पर इन 4 राशियों पर पड़ेगी सूर्य देव की नजर, हो जाएंगे मालामाल

आप सभी जानते ही हैं कि मकर संक्रांति को हिंदु मान्यताओं के अनुसार सूर्य देवता को समर्पित पर्व कहते हैं और इस दिन सूर्य गोचर अनुसार मकर राशि में प्रवेश करते हैं. कहते हैं सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने से अन्य सभी राशियों पर भी इसका प्रभाव पड़ता है. ऐसे में इस बार मकर संक्रांति का पर्व 15 जनवरी को मनाया जाने वाला है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सूर्य की नजर इस मकर संक्रांति को किसपर रहने वाली है. 


मेष राशि- ज्योतिषों के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए सूर्य उनके दसवें घर में गोचर करेगा और सूर्य के इस गोचर से इस राशि के लोगों को नौकरी में मान प्रतिष्ठा प्राप्त होगी, वही व्यवसाय में अत्याधिक धन लाभ मिलेगा. इसी के साथ इससे उन्हें समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा और लाभ ही लाभ होगा.

वृषभ राशि- इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर नौंवे भाव में गोचर करेगा और सूर्य के इस गोचर से व्यक्ति को सुख समृद्धि और संपन्नता प्राप्त होगी. इसी के साथ इस राशिवालों को हर क्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी और इनका भाग्य इनका पूरा साथ देगा.

मिथुन राशि- इस राशि में सूर्य आपके अष्टम भाव में गोचर करने जा रहे हैं और इस परिवर्तन के कारण इन राशिवालों का पराक्रम भंग हो सकता है और भाई-बहनों के साथ कुछ मनमुटाव की स्थिति आ सकती है.


कन्या राशि- इस राशि में सूर्य का गोचर बहुत अच्छा साबित होगा और इस समय इस राशिवालों को सभी कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है. इसी के साथ शिक्षा और प्रतियोगिता जैसे क्षेत्रों में सफलता के पूर्ण योग बने हुए हैं.

ऐसे दें अपने ख़ास को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

इन ख़ास संदेशों से दें अपने प्रियजनों को पोंगल की शुभकामनाएं

यहाँ जानिए मकर संक्रांति का पौराणिक महत्व