पाकिस्तान से ड्रग्स तस्करी जारी, पंजाब पुलिस ने 27 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक को पकड़ा
पाकिस्तान से ड्रग्स तस्करी जारी, पंजाब पुलिस ने 27 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक को पकड़ा
Share:

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने अलग-अलग ऑपरेशनों में कुल 27 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है और एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।  फाजिल्का के मोहर जमशेर गांव के रहने वाले प्रीतम सिंह को ट्रैक्टर-ट्रॉली पर गेहूं के भूसे के ढेर के नीचे छिपाकर रखी गई 15 किलोग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया था। यह गिरफ्तारी स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी), फाजिल्का द्वारा की गई, जिसने पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव के अनुसार, पिछले 45 दिनों में 147 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है।

सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले नेटवर्क को लक्षित करने वाले एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन के कारण एसएसओसी-फाजिल्का ने 15 किलोग्राम हेरोइन बरामद की और एक ड्रग तस्कर को पकड़ा, डीजीपी यादव ने पुष्टि की। यह जब्ती एक ट्रैक्टर-ट्रॉली की तलाशी के दौरान हुई, जिसके परिणामस्वरूप एसएसओसी-फाजिल्का पुलिस स्टेशन में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ''सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले नेटवर्क के खिलाफ एक खुफिया अभियान में, एसएसओसी फाजिल्का ने एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार करने के बाद 15 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। भूसे से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली की तलाशी के दौरान यह बरामदगी की गई।'' कि ''पिछले 45 दिनों में एसएसओसी फाजिल्का ने 147 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है. एनडीपीएस अधिनियम के तहत एफआईआर पीएस सदर फाजिल्का में दर्ज की गई है और दवा आपूर्ति श्रृंखला को बाधित करने के लिए जांच जारी है।"

एक अलग ऑपरेशन में, जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सफलतापूर्वक 12 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। जैसा कि डीजीपी ने बताया, यह ऑपरेशन, सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले नेटवर्क के खिलाफ चल रहे खुफिया-आधारित प्रयास का हिस्सा है, जिसने पिछले तीन दिनों में कुल 21 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी में योगदान दिया। डीजीपी ने बताया कि फिरोजपुर के तेंदी वाला गांव से मल्कियत सिंह उर्फ काली नाम के एक प्रमुख ड्रग तस्कर की गिरफ्तारी के बाद प्राप्त जानकारी के आधार पर, दो स्थानों से 6 किलोग्राम की 12 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी।

उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट में कहा कि, "सीमा पार मादक पदार्थों की तस्करी नेटवर्क के खिलाफ चल रहे खुफिया-आधारित ऑपरेशन में, जालंधर ग्रामीण पुलिस ने 9 किलोग्राम हेरोइन की प्रारंभिक जब्ती के बाद, 12 किलोग्राम हेरोइन की एक और जब्ती को प्रभावित किया है - ऑपरेशन में पिछले तीन दिनों में कुल 21 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है। एफआईआर एनडीपीएस अधिनियम के तहत पीएस गोराया में पंजीकृत आगे और पीछे के संबंधों के लिए आगे की जांच जारी है।'' 

यह घटनाक्रम हाल ही में मल्कियत सिंह की गिरफ्तारी के बाद हुआ है, जिसके पास से नौ किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई थी। आज तक, इस नवीनतम जब्ती के साथ, मल्कियत सिंह से जुड़ी 50 किलोग्राम की खेप से कुल 43.5 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। यह बरामदगी 50 किलोग्राम हेरोइन की खेप का एक और हिस्सा है, जिसे ड्रग तस्कर मल्कियत काली के निर्देशन में पाकिस्तान से तीन तैराकों द्वारा भारत में तस्करी कर लाया गया था। कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने कम से कम पांच ड्रग तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद 43.5 किलोग्राम हेरोइन सफलतापूर्वक जब्त की है, जिसमें एक तैराक जोगा सिंह भी शामिल है। शेष दो तैराकों की तलाश जारी है, जिनकी पहचान गुरदीप सिंह उर्फ रंगी और गुरविंदर सिंह उर्फ मश्तांगी के रूप में हुई है, दोनों फिरोजपुर के तेंदी वाला गांव के निवासी हैं।

इन घटनाक्रमों के संबंध में, जालंधर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण, मुखविंदर सिंह भुल्लर ने खुलासा किया कि मल्कियत सिंह ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया था कि, समझौते के अनुसार, तैराकों को 1 करोड़ रुपये मिलने थे। इसके अलावा, खेप बेचे जाने के बाद हवाला लेनदेन के माध्यम से 5 करोड़ रुपये पाकिस्तान स्थित तस्कर हैदर अली को भेजे जाने थे। जांच से पता चला है कि लगभग 6.5 किलोग्राम हेरोइन का शेष हिस्सा वर्तमान में आरोपी रंगी और मश्तांगी के पास है। उन्हें पकड़ने के लिए सरगर्मी से तलाश की जा रही है। अतिरिक्त महानिरीक्षक, एसएसओसी-फाजिल्का, लखबीर सिंह ने संकेत दिया कि जांच जारी है, और अधिक बरामदगी की उम्मीद है। अधिकारियों ने भगोड़े कौशल्या बाई और गुरुमीत सिंह के खिलाफ भी मामले दर्ज किए हैं और सक्रिय रूप से उनकी गिरफ्तारी की कोशिश कर रहे हैं।

बजरंग दल के कार्यकर्ता अलोक की चाक़ू मारकर हत्या, दोस्त शिवम घायल.., आरोपी यामीन, राजा और गुगा फरार

इस जगह खुले आम हो रहा था देह व्यापार, पुलिस ने की छापेमारी

शराबी पति ने पार की सारी हदें पार, पत्नि के प्राइवेट पार्ट में डाल दिया डंडा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -