आखिर क्यों गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हो रही गर्व की अनुभुति ?
आखिर क्यों गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हो रही गर्व की अनुभुति ?
Share:

कोरोना वायरस को भारत में परास्त करने के लिए सरकार ने कई अहम कदम उठाए है. जिसके बाद सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. पेट्रोलियम मंत्रालय के तहत आने वाले सरकारी उपक्रमों ने पीएम केअर्स फंड में 1031.29 करोड़ रुपये के योगदान की घोषणा की है. पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने बताया, 'मुझे इस बात की बहुत ही प्रसन्नता है कि तेल व गैस सेक्टर की कंपनियों ने 1031.29 करोड़ रुपये का योगदान किया है. जबकि इस सेक्टर की कंपनियों में कार्यरत कर्मचारियों ने 61 करोड़ रुपये का योगदान दिया है. मैं इस परिवार का हिस्सा हूं, यह मेरे लिए गर्व की बात है.'

निजामुद्दीन कोरोना: तब्लीगी जमात के लोगों के खतरे में डाली कई जिंदगियां, गृह मंत्रालय करेगा ब्लैकलिस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिजली सेक्टर की पीएसयू एनटीपीसी ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देश के साथ कदम से कदम मिलाते हुए अपने सारे अस्पतालों को इस बीमारी से ग्रसित लोगों के लिए डेडिकेट कर दिया है. एनटीपीसी के पास 45 छोटे-बड़े अस्पताल व स्वास्थ्य इकाइयां हैं. इन सभी चिकित्सा केंद्रों पर कोविड-19 मरीजों के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है. एनटीपीसी ने अपने अस्पतालों के लिए अलग से वेंटीलेटर भी खरीदने का ऑर्डर कर दिया है. कुछ जिला प्रशासनों के लिए भी अलग से वेंटीलेटर खरीदने की व्यवस्था की जा रही है. सरकारी कंपनी एनएमडीसी ने भी 150 करोड़ रुपये की मदद का एलान किया है.

कई दफा मस्जिद गए शख्स की 'कोरोना' से मौत, सैकड़ों लोगों पर संक्रमण का खतरा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इस आपदा की घड़ी में में निजी कंपनियां भी मदद करने में पीछे नहीं हैं. टीवीएस मोटर ने 25 करोड़ रुपये और एलएंडटी ने 150 करोड़ रुपये पीएम केअर्स फंड में देने का एलान किया है. एलएंडटी ने अनुबंध पर काम करने वाले 1.60 लाख कामगारों की मदद के लिए 500 करोड़ रुपये मासिक फंड रखने की बात भी कही है. मैनकाइंड फार्मा ने विभिन्न राज्यों में मुख्यमंत्री राहत कोष में कुल 51 करोड़ रुपये देने का एलान किया है. टाटा समूह और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसी बड़ी कंपनियां भी मदद का एलान कर चुकी हैं.

कोरोना: अब रोबोट करेंगे शहरों को सैनिटाइज, जल्द शुरू हो सकता है ट्रायल

आंध्र तक पहुंची दिल्ली जमात की आंच, मात्र 12 घंटे में 17 कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए क्रिकेटर्स, रोहित शर्मा और मिताली राज ने दिया आर्थिक सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -