निजामुद्दीन कोरोना: तब्लीगी जमात के लोगों के खतरे में डाली कई जिंदगियां, गृह मंत्रालय करेगा ब्लैकलिस्ट

नई दिल्‍ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले इंडोनेशिया के करीब 800 लोगों को ब्‍लैकलिस्‍ट करने का निर्णय लिया है. सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वीजा नियमों के उल्‍लंघन करने की वजह से उनको ब्लैकलिस्ट किया जाएगा. इसके साथ ही अन्‍य लगभग 250 विदेशियों को ब्‍लै‍कलिस्‍ट करने के साथ ही उनका वीजा भी निरस्त किया जाएगा.

ये सभी दक्षिणी दिल्‍ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में हाल में आयोजित किए गए धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे. इनमें से कई कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार हुए और उन्‍होंने बाद में दूसरों की जिंदगियों को भी खतरे में डाल दिया. केवल इतना ही नहीं, तबलीगी जमात के कार्यक्रम में देश के पांच प्रदेशों के लोग बड़ी तादाद में शामिल हुए थे. जांच एजेंसियों को संदेह है कि कश्मीर में 65 साल के जिस शख्स की कोरोना से मौत हुई थी, वो भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा था. 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर, तेलगांना, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और दिल्ली के लोग भी तब्लीगी जमात के इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे.  इन सभी से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा है. तमिलनाडु से 1500 लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे.  तेलंगाना के लगभग 200 लोग और कश्मीर के सैकड़ों लोग भी शामिल हुए थे.

क्या एक जुलाई से शुरू होगा नया वित्त वर्ष ? जानिए हकीकत

प्रशासनिक कार्यकारी के रिक्त पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -