कई दफा मस्जिद गए शख्स की 'कोरोना' से मौत, सैकड़ों लोगों पर संक्रमण का खतरा

कोच्ची: भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी बीच केरल के तिरुअनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में एक 68 वर्षीय व्यक्ति की मंगलवार सुबह मौत हो गई. इस व्यक्ति का नाम अब्दुल अजीज है. कोरोना के चलते राज्य में यह मौत का दूसरा मामला है. मरीज के संक्रमण का कारण अभी तक पता नहीं चला है. इतना ही नहीं मरने वाले की कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं थी. उसने विदेश यात्रा भी नहीं की थी.  

2 मार्च को यह व्यक्ति किसी अपने किसी रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में गया. इसी दिन उसने मेडिकल कॉलेज के सब-ट्रेजरी ऑफिस का दौरा भी किया और फिर नागूर मंसिल कबाराड्डी में अपने एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शरीक हुआ.  3 मार्च से लेकर 5 मार्च तक वह घर में ही रहा. 6 मार्च को वह जुमा मस्जिद गया. 7 मार्च से 10 मार्च तक वह फिर घर में रहा 11 मार्च को वह अपने किसी सम्बन्धी के इंतकाल में शामिल हुआ. 12 मार्च का दिन घर रहने के बाद वह 13 मार्च को जुमा मस्जिद गया. फिर 17 मार्च को वह वह एरोपारा फार्मर सर्विस को-ऑपरेशन बैंक गया.

18 मार्च को मोहनापुरम में एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ. विवाह और अंत्येष्टि में उसके संपर्क में आए लोगों की शिनाख्त की जा रही है. 18 मार्च को दोपहर 2.45 बजे उसमे कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हो गए. वह डॉक्टर को दिखाने के बाद स्कूटर पर अपने किसी सम्बन्धी के साथ वापस लौटा . 20 मार्च को जुमा मस्जिद गया और ववरामबलम कबराड्डी में एक अंतिम संस्कार में शामिल हुआ. 21 मार्च को दोपहर 3.45 बजे वह फिर चिकित्सक के पास गया. 23 मार्च को उसे श्री गोकुलम मेडिकल कॉलेज में उसे आइसोलेशन वॉर्ड में पहुंचा दिया गया और आज सुबह उसकी मौत हो गई.

क्या एक जुलाई से शुरू होगा नया वित्त वर्ष ? जानिए हकीकत

प्रशासनिक कार्यकारी के रिक्त पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

कोरोना का कहर, 17 साल के निचले स्तर पर पहुंचे कच्चे तेल के दाम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -