'खून-खराबा नहीं चाहते थे, वरना..', अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी पर CM भगवंत मान का बड़ा बयान
'खून-खराबा नहीं चाहते थे, वरना..', अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी पर CM भगवंत मान का बड़ा बयान
Share:

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने रविवार की सुबह खालिस्तान समर्थक संगठन वारिस पंजाब दे के मुखिया और भगोड़े अमृतपाल सिंह को अरेस्ट कर लिया है. इसको लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा है कि कुछ लोग लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब करने का प्रयास कर रहे थे, हमने उनके खिलाफ कार्रवाई की है. मान ने कहा कि हम चाहते तो उस दिन भी अमृतपाल को पकड़ सकते थे, मगर नहीं चाहते थे कि कोई खून खराबा हो या गोलीबारी हो. 

सीएम मान ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को बिगड़ने की कुछ लोगों द्वारा कोशिश की जा रही थी. जैसे ही हमें उनकी गतिविधियों की सूचना मिली, तो हमने फ़ौरन कार्रवाई की. कुछ लोग पकड़े गए और कुछ लोग नहीं पकड़े गए. उन्होंने कहा कि यदि चाहते तो उस दिन भी अमृतपाल को पकड़ सकते थे, मगर हम नहीं चाहते कि कोई खून खराबा हो या गोली चले. सीएम ने आगे कहा कि इससे पहले अजनाला में पुलिस थाने के सामने पालकी साहब जिसमें गुरु ग्रंथ साहिब की सवारी रहती है, कुछ लोग लेकर आ गए थे और उसे ढाल बनाकर थाने के भीतर घुस गए थे. उस दिन भी DGP को निर्देश दिए थे कि चाहे कुछ भी हो जाए, मगर गुरु ग्रंथ साहिब की मर्यादा को और उनके सम्मान में कोई आंच नहीं आनी चाहिए.'

सीएम ने कहा कि, ना हमने कोई वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और ना ही कोई कंकड़ पत्थर चला. हालांकि कुछ पुलिस जवान घायल जरूर हुए. गुरु ग्रंथ साहिब की मर्यादा और सम्मान जो लोगों के मन में हैं, उसके लिए हम कुछ भी करेंगे. पंजाब पुलिस की बहुत प्रशंसा हुई कि उन्होंने बहुत संयम से स्थिति को नियंत्रित किया. 

बाहुबली आनंद मोहन की रिहाई पर भड़कीं मायावती, नितीश सरकार पर दागे जुबानी तीर

कर्नाटक चुनाव: पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती

कर्नाटक चुनाव: भाजपा छोड़ कांग्रेस में गए शेट्टार ने एयरपोर्ट पर किया राहुल गाँधी का स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -