रिलीज हुआ विद्या बालन की मूवी शेरनी का ये गाना, विश्वभर की महिलाओं को दिया ट्रिब्यूट

विद्या बालन स्टारर ड्रामा मूवी ‘शेरनी’ का एक खास गाना रिलीज कर दिया गया है। इस गाने के बोल हैं- ‘मैं शेरनी’। महिलाओं के संघर्ष की कहानियों को सेलिब्रेट करते हुए, इस विशेष साउंडट्रैक को सिंगर अकासा और रफ्तार ने अपनी आवाज दी है। ट्रैक इन शेरनियों के साहस को सलाम करता है। उनको सराहता है, जिन्होंने अपनी सभी बाधाओं को हराया और पुरानी मान्यताओं को नकारते हुए अपना स्थान बनाया है।

म्यूजिक वीडियो में विद्या बालन के साथ मीरा एरडा (F4 रेसर और ड्राइवर कोच), नताशा नोएल (बॉडी पॉजिटिविटी इन्फ्लुएंसर और योगा ट्रेनर), ईशना कुट्टी ( सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और हुला-हूप डांसर) और त्रिनेत्र हल्दर (कर्नाटक की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर में से एक), जयश्री माने (बी।वाई।एल नायर अस्पताल की एक फ्रंट लाइन वॉरियर), रिद्धी आर्य (एक छात्रा जो फ्रंटलाइन वॉरियर्स में भोजन बांटती है), अनीता देवी (सेक्युरिटी गार्ड), सीमा दुग्गल (शिक्षक), अर्चना जादव (हाउस हेल्प) दिखाई दे रहीं है।

महिलाओं को बाघिन बनने के लिए दहाड़ने की जरूरत नहीं: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राघव द्वारा लिखे गए ‘मैं शेरनी’ गाने को उत्कर्ष धोटेकर ने कंपोज किया गया है। यह गाना 15 जून से सभी म्यूजिक प्लेटफॉर्म- एमेजॉन प्राइम म्यूजिक, स्पॉटिफाई, गाना, सावन, विंक आदि पर स्ट्रीम हो रहा है। इस गाने को लेकर विद्या बालन का बोलना है-  “म्यूजिक वीडियो ‘मैं शेरनी’ दुनिया भर की उन सभी महिलाओं को हमारी श्रद्धांजलि है, जिनमें कभी हार न मानने वाली अदम्य भावना है। शेरनी हम सभी के लिए खास है और इस फिल्म व म्यूजिक वीडियो के साथ, हम उन महिलाओं को सेलिब्रेट कर रहे हैं जिन्होंने हमें दिखाया कि ऐसा कुछ भी नहीं जो एक महिला नहीं कर सकती।”

मूवी में अपने किरदार को लेकर विद्या ने बोला कि मेरा किरदार विद्या विंसेंट की तरह है। हम दिखाना चाहते हैं कि महिलाएं बेखौफ और शक्तिशाली हैं और आपको बाघिन बनने के लिए दहाड़ने की आवश्यकता नहीं है। इसी फीलिंग को हमने इस गाने में कैप्चर करने का प्रयास किया है।”

अकासा और रफ्तार के लिए खास रहा ये अनुभव: इतना ही नहीं इस बारें में  सिंगर अकासा कहती हैं- “एक ऐसा गाना जो महिलाओं और उनकी ताकत को सेलिब्रेट करता है, उसका हिस्सा बनने से ज्यादा गर्व की बात मेरे लिए कुछ नहीं हो सकती। इस साउंडट्रैक के साथ, हम दुनिया भर में हर महिला के अंदर की शेरनी को जगाने और उन्हें कभी हार न मानने, अपने सपने का पीछा करने व हमेशा कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करने की उम्मीद कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा- “मैं हमेशा नारी शक्ति के साथ हूं और शेरनी का भाग बनकर व एक ऐसा गाना गाकर सम्मानित महसूस हो रहा है, जिसे बहुत लंबे वक़्त  तक याद रखा जानें वाला है। हमेशा की तरह इस पॉवरफुल ट्रैक पर रफ़्तार के साथ काम करना एक अच्छा अनुभव रहा है। गाने के बोल और मेलॉडी वास्तव में मुझसे बातें कर रहे थे और मुझे यकीन है कि इस गाने के माध्यम से श्रोताओं को यह अनुभव होगा कि मूवी क्या है।”

रैपर रफ्तरा ने इस गाने पर बात करते हुए बोला- “शेरनी- मेरे लिए एक दिलचस्प प्रोजेक्ट था। शेरनी- इस एक शब्द में ऐसी निर्विवाद शक्ति है और एक गाने में उस शब्द की जीवंतता को प्रदर्शित करने में सक्षम होना एक लंबी प्रक्रिया साबित हुई। मुझे उम्मीद है कि अकासा और मैं ऐसा करने में सफल रहे है। इस जुनूनी प्रोजेक्ट को जिस तरह प्लान किया गया, उससे मैं बहुत खुश हूं, क्योंकि अकासा और मैंने इसमें अपना दिल और जान लगा चुके है।”

आपको बता दें कि विद्या बालन की यह मूवी भारत और 240 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में प्राइम मेंबर्स के लिए 18 जून से एक्सक्लूसिवली एमेजॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जानें वाली है।

 

कोरोना से लड़ने के लिए आई एक और वैक्सीन, 90% कारगर है Novavax, भारत में होगा उत्पादन

सौराष्ट्र में अब भी जारी है तूफ़ान Tauktae का कहर, बिजली-पानी के लिए तरस रहे लोग

बारिश की तैयारियों को लेकर अमित शाह ने ली अहम बैठक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -