4300 करोड़ का PMC बैंक घोटाला, रक्सौल बॉर्डर से पकड़ाया मुख्य आरोपी दलजीत सिंह
4300 करोड़ का PMC बैंक घोटाला, रक्सौल बॉर्डर से पकड़ाया मुख्य आरोपी दलजीत सिंह
Share:

पटना: PMC बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी को भारतीय सुरक्षा एजेंसी ने बिहार के रक्सौल बॉर्डर से गिरफ्तार किया है. आरोपी देश छोड़कर भागने की फ़िराक़ में था. बता दें कि 2019 में PMC बैंक में 4 हजार 355 करोड़ का बैंक घोटाला हुआ था, जिसके मुख्य आरोपी बैंक के निदेशक दलजीत सिंह बल थे. इस बैंक घोटाले की जांच महाराष्ट्र इकोनॉमिक्स ऑफेंस विंग (EOW) तफ्तीश कर रही थी.

बताया जा रहा है कि नेपाल में घुसने से 200 मीटर पहले ही एमिग्रेशन विभाग ने PMC बैंक के निदेशक दलजीत सिंह बल को हिरासत में ले लिया. इमिग्रेशन विभाग ने मुंबई EOW विभाग को सूचित कर दिया है. फिलहाल, दलजीत सिंह बल को रक्सौल थाना में रखा गया है. सूत्रों के अनुसार, EOW की टीम पटना पहुंच चुकी है. इस मामले में अभी कोई भी अधिकारी कुछ बोलने से बच रहे हैं.

बता दें कि इस मामले में EOW लगातार मुख्य आरोपी दलजीत सिंह बल को खोज रही थी. दलजीत सिंह बल लगातार जांच एजेंसी को चकमा दे रहा था. पूछताछ में पता चला है कि नीरव मोदी एवं विजय माल्या की तरह दलजीत सिंह देश छोड़कर नेपाल के रास्ते कनाडा भगाने वाला था. महाराष्ट्र से वह रक्सौल बॉर्डर तक बड़ी आसानी से पहुंच गया, मगर नेपाल में घुसने से पहले उसे दबोच लिया गया.

पत्नी ने कोरोना पॉजिटिव बता कर पति को करवाया अस्पताल में भर्ती, फिर कर दी हत्या

सावधान! लाखों लोगों को लगी नकली कोरोना वैक्सीन! बड़े गैंग का खुलासा

निर्वस्त्र कर महिला की डंडे-पत्थरों से की पिटाई, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -