सावधान! लाखों लोगों को लगी नकली कोरोना वैक्सीन! बड़े गैंग का खुलासा
सावधान! लाखों लोगों को लगी नकली कोरोना वैक्सीन! बड़े गैंग का खुलासा
Share:

वाराणसी में एसटीएफ ने नकली कोरोन वैक्सीन और कोरोना टेस्ट किट बिक्री का खुलासा किया है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत एसटीएफ ने नकली कोविशिल्ड और जेडवाई कोविड की बड़ी खेप बरामद की है। आप सभी को यह भी बता दें कि देश में पहली बार नकली कोरोना वैक्सीन की इस तरह की खेप पकड़ी गई है। जी दरअसल एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विनोद सिंह ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि करीब चार करोड़ रुपये का माल बरामद किया गया है।

इसके अलावा उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि करीब पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस मामले में बताया जा रहा है नई दिल्ली निवासी लक्ष्य जावा की एक कंपनी के जरिये यूपी और अन्य प्रदेशों में इसकी सप्लाई होती थी। खबरों के अनुसार अब तक लाखों वैक्सीन की डोज बेची जा चुकी है। इसी के चलते अब यह आशंका जताई जा रही है कि लोगों को बड़े पैमाने पर नकली कोरोना वैक्सीन लोगों को लगा दी गई है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि नकली वैक्सीन एवं नकली कोविड टेस्टिंग किट बड़े पैमाने पर बनाए जाने के इनपुट के आधार पर एसटीएफ फील्ड यूनिट वाराणसी की ओर से लंका के रोहित नगर में छापेमारी की गई।

जी हाँ और यहां से सिद्धगिरी बाग के धनश्री कॉम्प्लेक्स निवासी राकेश थवानी, चौक के पठानी टोला निवासी संदीप शर्मा, नई दिल्ली के मालवीय नगर निवासी लक्ष्य जावा, बलिया के रसड़ा निवासी शमशेर, लहरतारा के बौलिया निवासी अरुणेश विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है इन सभी के पास से नकली टेस्टिंग किट, नकली कोविशील्ड वैक्सीन, नकली जाइकोव डी वैक्सीन, पैकिंग मशीन, खाली वायल, स्वाब स्टिक बरामद किया गया। वहीं की गई पूछताछ पर राकेश थवानी ने बताया कि वह संदीप शर्मा, अरुणेश विश्वकर्मा व शमशेर के साथ मिलकर नकली वैक्सीन व टेस्टिंग किट बनाता था। इस मामले में यह भी जानकारी मिली है कि नई दिल्ली के लक्ष्य जावा को सप्लाई करता था और वह अपने नेटवर्क के द्वारा अलग अलग राज्यों में सप्लाई करता था।

निर्वस्त्र कर महिला की डंडे-पत्थरों से की पिटाई, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

कांग्रेसियों ने SI पर फेंका CM का जलता पुतला, मुँह पर पेट्रोल भी डाला, और फिर।।।

छात्र के साथ महिला शिक्षक ने बनाए संबंध और फिर किया चौकाने वाला कारनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -