महुआ मोइत्रा, प्रियंका, पवन खेड़ा, शशि थरूर, सरकार ने सबका 'फोन हैक' कर लिया ? सबने एक साथ लगाए आरोप
महुआ मोइत्रा, प्रियंका, पवन खेड़ा, शशि थरूर, सरकार ने सबका 'फोन हैक' कर लिया ? सबने एक साथ लगाए आरोप
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा, शशि थरूर, शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी सहित कई विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उनके मोबाइल फोन को केंद्र द्वारा निशाना बनाया जा रहा है।

एक्स पर एक पोस्ट में, मोइत्रा ने कहा, "एप्पल से मुझे संदेश और ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें मुझे चेतावनी दी गई है कि सरकार मेरे फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रही है। गृह मंत्री कार्यालय - एक जीवन प्राप्त करें। अडानी और PMO के बदमाश - आपका डर मुझे आप पर दया करने को मजबूर करता है।" इसमें महुआ ने शिवसेना सांसद प्रियंका चतुवेर्दिया को भी टैग किया और कहा, "प्रियंका चतुवेर्दी, आपको और मुझे और तीन अन्य लोगों को अब तक यह मिल गया है।"

 

शिव सेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी को सोमवार रात इसकी जानकारी दी थी। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि, "आश्चर्य है कौन? आप पर शर्म आती है। CC: गृह मंत्री का कार्यालय आपके ध्यान के लिए।" एक अन्य पोस्ट में उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों को टैग करते हुए कहा कि, "कृपया ध्यान दें अश्विनी वैष्णव और राजीव चंद्रशेखर।" सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस कार्य समिति (CWC) के सदस्य पवन खेड़ा भी आगे आए और कहा कि,  "प्रिय मोदी सरकार, आप ऐसा क्यों कर रहे हैं?" उन्होंने संदेश का स्क्रीनशॉट भी संलग्न किया।

 

ईमेल का शीर्षक था "अलर्ट: राज्य-प्रायोजित हमलावर आपके आईफोन को निशाना बना सकते हैं। ये हमलावर संभवतः आप कौन हैं या आप क्या करते हैं, इसके आधार पर आपको व्यक्तिगत रूप से निशाना बना रहे हैं। यदि आपके डिवाइस के साथ किसी राज्य-प्रायोजित हमलावर ने छेड़छाड़ की है, तो वे ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं। आपके संवेदनशील डेटा, संचार, या यहां तक कि कैमरा और माइक्रोफ़ोन तक दूरस्थ रूप से पहुंचें।" चेतावनी मेल में लिखा है कि, "हालांकि यह संभव है कि यह एक गलत अलार्म है, कृपया इस चेतावनी को गंभीरता से लें।" 

बता दें कि यह घटनाक्रम मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई के खिलाफ संसद के सवालों के लिए कथित नकदी के मामले में तृणमूल कांग्रेस सांसद मोइत्रा द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे की सुनवाई से पहले आया है। उन्हें एथिक्स कमेटी ने 2 नवंबर को अपने सामने पेश होने के लिए कहा है। मोइत्रा को सबसे पहले एथिक्स कमेटी ने 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था। पहले समन के बाद, उन्होंने एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर को एक पत्र भेजकर कहा कि वह अपने पूर्व निर्धारित निर्वाचन क्षेत्र कार्यक्रम समाप्त होने के बाद 5 नवंबर के बाद किसी भी तारीख को पेश होंगी, और 31 अक्टूबर को नहीं। 

आचार समिति भाजपा सांसद दुबे के आरोपों की जांच कर रही है कि मोइत्रा ने व्यवसायी हीरानंदानी के कहने पर व्यवसायी गौतम अडानी पर लोकसभा में सवाल पूछने के लिए नकद और लाभ लिया। गुरुवार को दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई ने मोइत्रा के खिलाफ पैनल को "मौखिक साक्ष्य" दिए।

'मेरी दादी, मेरी ताकत..', इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल ने दी श्रद्धांजलि, वरुण ने 'देश की माँ' बताकर किया नमन

'आतंकियों को बचाने के लिए अदालत तक पहुँच जाती है तुष्टिकरण की सोच..', केवडिया में आतंक समर्थकों पर बरसे पीएम मोदी

प्रियंका को आई शर्म, तो सोनिया गांधी को हुआ दर्द, आखिर भारत ने ऐसा कौन-सा 'पाप' कर दिया ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -