'मेरी दादी, मेरी ताकत..', इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल ने दी श्रद्धांजलि, वरुण ने 'देश की माँ' बताकर किया नमन
'मेरी दादी, मेरी ताकत..', इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल ने दी श्रद्धांजलि, वरुण ने 'देश की माँ' बताकर किया नमन
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 39वीं पुण्य तिथि पर याद करते हुए कहा कि वह उनकी ताकत का स्रोत थीं। राहुल गांधी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया कि, "मेरी ताकत, मेरी दादी! मैं हमेशा उस भारत की रक्षा करूंगा जिसके लिए आपने अपना सब कुछ बलिदान कर दिया। आपकी यादें हमेशा मेरे साथ हैं, मेरे दिल में हैं।"

 

कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने राष्ट्रीय राजधानी में शक्ति स्थल पर भारत की पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 39वीं पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने अपनी दादी को याद करते हुए कहा कि वह वास्तव में 'राष्ट्रमाता' थीं। वरुण गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया कि, "मेरी दादी स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर सलाम, जो अद्वितीय साहस और संघर्ष की प्रतीक और लोकतांत्रिक समाजवाद की प्रणेता थीं।"

उन्होंने कहा, "कठिन निर्णय लेने के दृढ़ संकल्प के साथ-साथ आपमें मातृत्व की बहुत ही सरल और सौम्य कोमलता भी थी। आप वास्तव में 'देश की माँ हैं।" राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने श्रद्धांजलि संदेश में कहा कि इंदिरा गांधी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, कुशल नेतृत्व, अद्वितीय कार्यशैली और दूरदर्शिता के साथ एक मजबूत और प्रगतिशील भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  

 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर उनके साथ अपनी पहली मुलाकात को याद किया। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा कि, "श्रीमती इंदिरा गांधी को उनके शहीदी दिवस पर याद कर रहा हूं। मैं उनसे पहली बार 1975 में एक छात्र नेता के रूप में मिला था जब प्रधानमंत्री ने दिल्ली विश्वविद्यालय के हममें से दर्जनों लोगों के साथ अपने घर पर एक चर्चा बुलाई थी। दो महीने बाद मैं एक स्विस युवा पत्रिका के लिए उनका साक्षात्कार लेने में सक्षम हुआ (तस्वीर)। तिरुवनंतपुरम में उनकी स्मृति में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।"

IYC (भारतीय युवा कांग्रेस) के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और अन्य युवा कार्यकर्ताओं ने भी शक्ति स्थल राजघाट पर इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि, 19 नवंबर, 1917 को भारत के पहले प्रधान मंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और कमला नेहरू के घर जन्मी, इंदिरा गांधी ने जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक और फिर जनवरी 1980 से 31 दिसंबर को अपनी हत्या अक्टूबर 1984 तक देश की पहली और एकमात्र महिला प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। 

'आतंकियों को बचाने के लिए अदालत तक पहुँच जाती है तुष्टिकरण की सोच..', केवडिया में आतंक समर्थकों पर बरसे पीएम मोदी

प्रियंका को आई शर्म, तो सोनिया गांधी को हुआ दर्द, आखिर भारत ने ऐसा कौन-सा 'पाप' कर दिया ?

MP में सिंधिया का बड़ा दांव! नामांकन के आखिरी दिन अखिलेश यादव के उम्मीदवार को BJP करा दी ज्वाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -