महतारी वंदन योजना के नाम पर महिलाओं से पैसे लेकर भरवाए जा रहे थे फॉर्म, प्रशासन ने सील किया चॉइस सेंटर
महतारी वंदन योजना के नाम पर महिलाओं से पैसे लेकर भरवाए जा रहे थे फॉर्म, प्रशासन ने सील किया चॉइस सेंटर
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ सरकार की महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना के नाम पर महिलाओं से पैसे लेकर फॉर्म भरवाए जा रहे थे। इसकी खबर प्राप्त होने के बाद तहसीलदार ने चॉइस सेंटर को सील कर दिया। दरअसल, यह योजना अभी लागू भी नहीं हुई है तथा 30-30 रुपये लेकर इसके फॉर्म भरवाए जा रहे थे। महतारी वंदन योजना का ऑनलाइन फॉर्म भरे जाने की खबर पर सैकड़ों के आंकड़े में महिलाएं रोजाना यहां फॉर्म भरने आ रही थीं। बृहस्पतिवार को चॉइस सेंटर में भीड़ देख तहसीलदार वहां रुकी और भीड़ के कारण की जानकारी ली। महतारी वंदन के फॉर्म देख देख तहसीलदार के होश उड़ गए। 

दरअसल, यह योजना छत्तीसगढ़ सरकार ने अभी लागू भी नहीं की है, उसका फॉर्म भरवारा जा रहा है। तत्काल तहसीलदार ने महतारी वंदन योजना के फॉर्म को बरामद कर वहां मौजूद महिलाओं के बयान दर्ज किए। चॉइस सेंटर को सील करते हुए उन्होंने उच्च अफसरों को मामले की खबर दी। अंबिकापुर शहर सीमा से लगे दरिमा थाना क्षेत्र में आराध्या चॉइस सेंटर का संचालक शिव गुप्ता बीते कुछ दिनों से महतारी वंदन योजना का फॉर्म पैसे लेकर भरवारा रहा था। योजना के फॉर्म भरने की बात आहिस्ता-आहिस्ता आसपास के क्षेत्र में फैल गई। फिर प्रतिदिन बहुत आंकड़े में ग्रामीण महिलाएं यहां पहुंचने लगीं। इसकी खबर प्रशासन को मिली। 

नायब तहसीलदार अंकिता पटेल की टीम मामले की जांच करने के लिए आराध्या चॉइस सेंटर पहुंची। वहां सैकड़ों के आंकड़े में महिलाओं की भीड़ लगी थी, जो फॉर्म भरने आई थीं। मौके पर महतारी बंधन योजना के नाम पर सैकड़ों के आंकड़े में फॉर्म प्राप्त हुए। इसमें महिलाओं का फोटो लगा हुआ था तथा मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ था। फॉर्म में अधिक कुछ जानकारी नहीं लिखी गई थी। तहसीलदार अंकिता पटेल ने चॉइस सेंटर के संचालक एवं महिलाओं का बयान लिया। महिलाओं ने बताया कि चॉइस सेंटर का संचालक 30-30 रुपए लेकर फॉर्म भरवा रहा है। 

'भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमारे वाहन तोड़ दिए..', असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही कांग्रेस का आरोप, गिरफ़्तारी की मांग

लड़खड़ाए सीएम स्टालिन, तो पीएम मोदी ने संभाला ! सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला Video

कोहरे के कारण रद्द हुई उड़ानें और ट्रेनें, यहां देखें सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -