महिंद्रा ने ट्रैक्टरों की कीमतों में की 2 प्रतिशत की वृद्धि
महिंद्रा ने ट्रैक्टरों की कीमतों में की 2 प्रतिशत की वृद्धि
Share:

स्टील की कीमतों में भारी वृद्धि ने महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड को शुक्रवार से ट्रैक्टरों की कीमतें 2 प्रतिशत बढ़ाने के लिए मजबूर किया, कंपनी में फार्म इक्विपमेंट सेक्टर के अध्यक्ष हेमंत सिक्का ने बताया। कंपनी ने कहा कि ट्रैक्टर निर्माता कंपनी के मार्जिन पर स्टील की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव को कम करने के लिए तीन-छह महीने में फिर से कीमतों में बढ़ोतरी करने की संभावना है।

सिक्का ने कहा कि कंपनी मार्जिन में सुधार के लिए लागत-दक्षता उपायों पर भरोसा कर रही थी। जब उन्होंने एक पूर्ण आंकड़ा नहीं दिया, तो उन्हें उम्मीद है कि मार्जिन 17-19 प्रतिशत के औसत से थोड़ा आगे निकल जाएगा। एम एंड एम ने 20,000-21,000 से अधिक ट्रैक्टरों के मुकाबले उच्च 22,000 से अधिक ट्रैक्टरों का उत्पादन एक महीने में किया है। वॉल्यूम वृद्धि के बारे में बात करते हुए, सिक्का ने कहा कि उन्हें 2020-21 (अप्रैल-मार्च) में दोहरे अंकों में वृद्धि की उम्मीद है, जबकि उद्योग में विकास की संभावना 15 प्रतिशत है।

दिसंबर तक, कंपनी ने पिछले महीने अपने ट्रैक्टरों के निर्यात में 60 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 7.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। सिक्का ने कहा कि M & M पाइपलाइन में कुछ स्टॉक प्राप्त करने के लिए चरम क्षमता पर ट्रैक्टर बनाने की योजना बना रहा है। बाजार हिस्सेदारी के बारे में बात करते हुए, सिक्का ने कहा कि कंपनी की वर्तमान बाजार हिस्सेदारी लगभग 38.7 प्रतिशत है, जो उसे उम्मीद है कि छह महीने में बढ़ जाएगी। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में एमएंडएम के शेयर पिछले महीने 2,26 प्रतिशत बढ़कर 749 प्रति शेयर पर बंद हुए।

छुट्टियों के मौसम से अर्थव्यवस्था हो सकती है प्रभावित

जीएसटी लागत की कमी को पूरा करने के लिए वित्त मंत्रालय ने जारी किये 6K-Cr

पुनर्जनन, पुनर्निवेश करेगा 2021 को परिभाषित: आनंद महिंद्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -