मराठी और बॉलीवुड फिल्मों में धमाल मचा चुके हैं महेश मांजरेकर, खलनायक बनकर हुए प्रसिद्ध
मराठी और बॉलीवुड फिल्मों में धमाल मचा चुके हैं महेश मांजरेकर, खलनायक बनकर हुए प्रसिद्ध
Share:

अपने अभिनय से सभी के दिलों में बसने वाले महेश मांजरेकर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। महेश मांजरेकर आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। महेश मांजरेकर ने अपने अंदाज और अपने अभिनय से सभी को दीवाना बनाया है। वह विलेन से लेकर हीरो तक के किरदार निभा चुके हैं। महेश मांजरेकर मराठी फिल्म अभिनेता भी हैं। उन्होने कई मराठी फिल्मों में काम किया है। आप सभी को बता दें कि महेश मांजरेकर का पूरा नाम महेश वामन मांजरेकर है।

महेश मांजरेकर एक डायरेक्टर, राइटर, और प्रोड्यूसर भी हैं। महेश मांजरेकर ने वास्तव की सफलता के बाद अस्तित्व और कुरुक्षेत्र जैसी फिल्में बनाई थी और इस दौरान वह एक्टिंग भी करते रहे और सुपरहिट होते गए। बहुत कम लोग जानते हैं कि महेश किन्नर का रोल भी कर चुके हैं। वैसे कहा जाता है महेश मांजरेकर फिल्मों में एक्टिंग नहीं करना चाहते थे। जी दरअसल महेश मांजरेकर हमेशा से एक डायरेक्टर बनना चाहते थे लेकिन फिल्मों में छोटे-छोटे किरदार निभाकर उन्होने अपने पैर एक्टिंग में जमा लिए। 

वैसे महेश ने एक्टिंग में डेब्यू साल 2002 में आई फिल्म ‘कांटे’ से किया था और इसी फिल्म के बाद इंडस्ट्री में उन्होने अपनी अलग पहचान बना ली। इसके बाद महेश ने ‘वॉन्टेड’, ‘दबंग’, ‘बॉडीगार्ड’ और ‘रेडी’ जैसी फिल्मों में काम किया और सभी बेहतरीन रहीं। आपको बता दें कि महेश मांजरेकर की बेटी साई मांजरेकर ने भी सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ से बॉलीवुड डेब्यू किया है और वह भी फैंस को बहुत पसंद आती हैं। फिलहाल महेश मांजरेकर को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में नौकरी पाने का अंतिम मौका आज, जल्द करें आवेदन

15 अगस्त की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्या हुआ ऐसा खास?

देशभक्ति में डूबा सिनेमा जगत, अक्षय कुमार से लेकर महेश बाबू तक सब स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -