एलियन के निशान खोजने  एंशियंट एलियन की टीम छत्तीसगढ़ पहुंची
एलियन के निशान खोजने एंशियंट एलियन की टीम छत्तीसगढ़ पहुंची
Share:

महासमुंद : छत्तीसगढ़ के सिरपुर में मिले पुरातात्विक अवशेषों में एलियन के निशान खोजने के लिए इतिहास चैनल के टीवी शो एंशियंट एलियन की टीम रविवार को यहां पहुंची.टीम ने करीब तीन घंटे तक सिरपुर के विभिन्न स्थानों पर शूटिंग की. बता दें कि डाक्यूमेंट्री बनाने के लिए अमेरिका से टीम के सदस्य यहां आए थे. इस दौरान उनके साथ पुरातत्वविद् पद्मश्री डॉ अरुण शर्मा भी थे.

इस बारे में डॉ शर्मा ने एक विशेष बात बताई कि सिरपुर उत्खनन में बाजार क्षेत्र से करीब 2600 वर्ष पुरानी पकाई हुई मिट्टी के पुतले मिले हैं, जिन्हें सामान्य खिलौना नहीं कहा जा सकता. इनमें कुछ ऐसे हैं, जो पाश्चात्य देशों में मिले एलियंस के नाम से विख्यात मूर्तियों के ही समान हैं. कुछ में तो एलियंस के चेहरों और मास्क में इतनी समानता है कि इन्हें आज से 2600 वर्ष पहले सिरपुर के कलाकारों ने बनाया, जबकि उनका विदेशों से कोई संबंध ही नहीं था.

आपको यह जानकर हैरत होगी कि विदेश से आई टीम के वैज्ञानिक तब विस्मित हो गए जब सिरपुर में उन्होंने मूर्तियों को देखा . उनका कहना था कि जब तक किसी ने इस तरह के दिखने वाले जीवों को नहीं देखा होगा, तब तक वह मूर्ति नहीं बना सकता. दरअसल ये मूर्तियां विदेशों में मिली उन मूर्तियों की तरह हूबहू दिखती हैं, जिन्हें वहां एलियन की मूर्तियां कहा जाता है. विदेशी वैज्ञानिकों ने सम्भावना जताई कि इससे साफ स्पष्ट हो जाता है कि दूसरे ग्रह के जीव यहां आए होंगे.

यह भी देखें

अबूझमाड़ में 7 नक्सलियों की मुठभेड़ में मौत

IAS बीएल अग्रवाल सीबीआई हिरासत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -