शिंगणापुर में महिला द्वारा शनि महाराज को तेल चढ़ाने पर मचा बवाल
शिंगणापुर में महिला द्वारा शनि महाराज को तेल चढ़ाने पर मचा बवाल
Share:

शिंगणापुर: शनि शिंगणापुर यु तो सभी की आस्था का केंद्र बिंदु है. यहाँ पर रोज हजारो की संख्या में दर्शनार्थी शनि देव के दर्शनों को आते है. यहां पर महिलाओ को शनि भगवान पर तेल चढ़ाने व पूजा करने की मनाही है. इसके बाद भी एक ताजा घटनाक्रम के तहत एक महिला श्रद्धालु ने भगवान की पूजा कर दी जिसके बाद देखते ही देखते बवाल मच गया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिंगणापुर में दर्शन करने पहुंची एक महिला श्रद्धालु अचानक से ही भगवान की वेदी पर चढ़ गई और पूजा कर उन्हें तेल लगाया तथा जब इसके जब सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद जबरस्त रूप से बवाल उत्पन्न हो गया है और उसके बाद तुरंत ही भगवान का शुद्धिकरण करवाया गया है।

वहां के पंडित विद्वानो का कहना है की इस महिला ने तकरीबन 400 वर्षो से चली आ रही इस परंपरा को तोड़ा है जिसके तुरंत बाद ही वहां के पंडितो व वेद शास्त्रो ने भगवान की शुद्धिकरण की क्रिया को अंजाम दिया है, इस मामले में मंदिर के ट्रस्टो ने अपने बयान में कहा की हम उस पूजा करने वाली महिला की भावना का सम्मान करते है जिसने वहां जाकर पूजा की परन्तु यह वर्षो से चला आ रहा है कि महिलाएं जाकर पूजा नहीं कर सकती और हम इसे बदल नहीं सकते।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -