महाराष्ट्र: अजित पवार के पास एक बार फिर आया सुनहरा मौका, सीएम उद्धव ने करीब एक घंटे की चर्चा
महाराष्ट्र: अजित पवार के पास एक बार फिर आया सुनहरा मौका, सीएम उद्धव ने करीब एक घंटे की चर्चा
Share:

भारत का विकसित राज्य महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे कैबिनेट का विस्तार 30 दिसंबर को हो सकता है. इसमें एनसीपी नेता अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. सोमवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सीएम उद्धव के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर करीब एक घंटे चर्चा हुई. बैठक में कांग्रेस का कोई नेता नहीं था. हालांकि शिवसेना नेता और गृहमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री ही कोई जानकारी देंगे.

नसीरुद्दीन शाह ने बिना नाम लिए, कहा- राजनीतिक मामलों पर बोलने से कलाकार डरते हैं

अपने बयान में एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, इसी हफ्ते होने वाले कैबिनेट विस्तार में अजित डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ले सकते हैं. हालांकि इस पर एनसीपी पहले कांग्रेस से चर्चा करेगी. इस बीच, शरद पवार ने कहा, हम भी साथियों को कैबिनेट में शामिल करने के लिए बुलावे का इंतजार कर रहे हैं. वही, इस सवाल पर कि क्या एनसीपी के कोटे से कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों का नाम तैयार हैं, पवार ने कहा कि हमारी पार्टी इसमें ज्यादा समय नहीं लेगी, क्योंकि हमें किसी की अनुमति लेने के लिए कहीं और नहीं जाना है. माना जा रहा है कि पवार का यह तंज उनकी सहयोगी पार्टी कांग्रेस के लिए है. ऐसी खबरें हैं कि कांग्रेस के चलते ही मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है.

प्रज्ञा ठाकुर की नाराजगी नही हो रही कम, कहा-मेरी पीठ में दर्द था और बाद में मैंने इसकी शिकायत...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शरद पवार के भतीजे अजित 2014 से पूर्व कांग्रेस-एनसीपी सरकार में भी उपमुख्यमंत्री थे. इस विधानसभा चुनाव के बाद अजित 23 नवंबर को अचानक भाजपा के साथ चले गए और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार में डिप्टी सीएम बने. हालांकि 80 घंटे के अंदर ही अजीत ने इस्तीफा दिया और फडणवीस सरकार गिर गई. ठाकरे के नेतृत्व में 28 नवंबर को शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के छह मंत्रियों ने भी शपथ ली थी.

झारखण्ड चुनाव 2019 : भाजपा की विफलता पर आम आदमी पार्टी ने कसा तंज, कहा-हवा हवाई बातों पर नहीं...

मायावती ने की केंद्र सरकार से मांग, कहा जल्द दूर की जाएं लोगों की आशंका

झारखंड चुनाव: भाजपा के हाथ से फिसला एक और राज्य, शिवसेना बोली- जनता को हल्के में लोगे तो यही होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -