महाराष्ट्र: पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर स्टेटस लगाने के जुर्म में दो युवक गिरफ्तार
महाराष्ट्र: पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर स्टेटस लगाने के जुर्म में दो युवक गिरफ्तार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में देश से गद्दारी का एक मामला प्रकाश में आया है। दरअसल, कोलाबा के दो किशोर कॉलेज छात्रों को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर अपने स्टेटस के रूप में पोस्ट करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारियां निषेधात्मक प्रकृति की थीं और दोनों को चेतावनी के बाद रिहा कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, कोलाबा के एक व्यवसायी ने सोमवार को कोलाबा पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई कि कोलाबा के कुछ लड़के इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह को अपने स्टेटस के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं और कहा कि इससे सांप्रदायिक तनाव हो सकता है। शिकायत के आधार पर, कोलाबा पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) ने सोमवार देर रात लड़कों का पता लगाया और उन्हें पुलिस स्टेशन ले आए और CrPC 151 (3) के तहत निषेधात्मक गिरफ्तारी के तहत रखा।

पुलिस ने उनके मोबाइल की जांच की और पाया कि इन लड़कों ने वास्तव में पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस को इंस्टाग्राम पर अपनी स्टोरी स्टेटस के रूप में इस्तेमाल किया था। पुलिस ने उनके मोबाइल फोन का स्क्रीनशॉट लिया और उन्हें जब्त कर लिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, ''उनके आचरण, बोलने के तरीके और व्यवहार से ऐसा लगता है कि वे 15 अगस्त को देश में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने के इरादे से ऐसा कर रहे थे।'' 1947 में भारत से विभाजन के बाद अस्तित्व में आया पाकिस्तान 14 अगस्त को अंग्रेजों से आजादी के दिन के रूप में मनाता है।

प्रेमिका ने दिया धोखा, तो 30 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजिनियर ने कर ली ख़ुदकुशी

पूजा कुमारी ने लिव-इन पार्टनर के 11 वर्षीय बेटे को मारकर बेड में छिपा दी लाश, हुई गिरफ्तार

अयोध्या में लव जिहाद का हैरतअंगेज़ केस, दिलीप बनकर 'शाहनवाज़' ने हिन्दू लड़की से की शादी, जब असलियत पता चली तो..

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -